एनएफआर की पहली वंदे भारत ट्रेन, ने आज हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से अपना ट्रायल रन किया पूरा..

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन को आज पहले परीक्षण के दौरान एनजेपी-हावड़ा के बीच लगभग 560 किमी की दूरी तय करने में लगभग 8.30 घंटे लगे। ट्रेन की एक झलक पाने के लिए स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो गई।

 पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की पहली वंदे भारत ट्रेन, सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन ने सोमवार को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से अपना ट्रायल रन पूरा किया। आधिकारिक बयान यह जानकारी दी गई। इसी के साथ देश को एक और वंदे भारत का तोहफा मिलने जा रहा है, जिसे पीएम मोदी नए साल से 30 दिसंबर को हरी झंडी दिखाएंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस के बाद न्यू जलपाईगुड़ी (NJP), सिलीगुड़ी से कोलकाता के बीच पहली एक्सप्रेस ट्रेन होगी। इससे साउथ और नॉर्थ बंगाल के बीच की दूरी को कम समय में कवर किया जा सकेगा।

560 किमी की दूरी तय करने में लगभग 8.30 घंटे लगे

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन को आज पहले परीक्षण के दौरान एनजेपी-हावड़ा के बीच लगभग 560 किमी की दूरी तय करने में लगभग 8.30 घंटे लगे। ट्रेन की एक झलक पाने के लिए स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो गई। शुभेंदु चौधरी, डिवीजनल रेल मैनेजर (DRM) कटिहार- नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR), एनजेपी ने कहा, ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा हो गया था और हम इसकी सेवा के अंतिम दिन का इंतजार कर रहे हैं।

वाई-फाई जैसी यात्री-अनुकूल होंगी सुविधाएं

पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि आधुनिक यात्री सुविधाओं वाली इस सुपरफास्ट ट्रेन को दोनों दिशाओं से गंतव्य की दूरी तय करने में लगभग 7.5 घंटे ही लगेंगे। बाकी एक्सप्रेस ट्रेनों को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच दूरी तय करने में 12 घंटे से अधिक का समय लगता है। वंदे भारत में स्वचालित दरवाजे और वाई-फाई जैसी यात्री-अनुकूल सुविधाएं होंगी।

Back to top button