CUET UG 2023 के लिए पहले सबमिट किए गए आवेदन में सुधार का एक और मौका दिया जा रहा.. 

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने 3 अप्रैल को CUET एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को बंद किया था। इस दौरान अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलती को सुधारने का मौका दिया गया था। वहीं अब एप्लीकेशन विंडो दोबारा ओपन कर दी है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सीयूईटी यूजी के लिए पहले सबमिट किए गए आवेदन में सुधार का एक और मौका देते हुए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 9 अप्रैल से ओपेन कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करके आवेदन सुधार कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए एनटीए ने सीयूईटी यूजी 2023 आवेदन सुधार के लिए 3 दिन का समय दिया है।

इससे पहले, सीयूईटी यूजी के संबंध में यूजीसी अध्यक्ष ने बड़ी घोषणा की थी। इस परीक्षा के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खोली जाएगी। अब उम्मीदवार 9 अप्रैल से 11 अप्रैल, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सूचना जारी करते हुए कहा कि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सबमिशन विंडो फिर से खोल दी है। यह फैसला छात्रों के कई अनुरोध के बाद लिया गया है। उन्होंने इस संबंध मे एक ट्वीट भी किया है।

ट्वीट के अनुसार, सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन पोर्टल रविवार, 9 अप्रैल, 2023 को फिर से खुलेगा और 11 अप्रैल, 2023, रात 11.59 बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान, जो भी अभ्यर्थी अप्लाई करने से चूक गए हैं तो कैंडिडेट्स सीयूईटी यूजी की आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। NTA ने 3 अप्रैल को CUET एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को बंद किया था। इस दौरान, अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलती को सुधारने का मौका दिया गया था। वहीं परीक्षा के लिए आवेदन 30 मार्च, 2023 तक स्वीकार किए गए थे। 

इस साल 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने किया रजिस्ट्रेशन

यूजीसी के अध्यक्ष ने हाल ही में ट्वीट करके जानकारी दी थी कि, सीयूईटी यूजी 2023 के लिए कुल 16.85 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है, जिनमें से 13.995 लाख ने आवेदन शुल्क का भुगतान कर आवेदन पत्र जमा किया है।

Back to top button