साल का पहला सूर्य ग्रहण 7 राशियों के लिए खुशखबरी जल्द आने वाला है पास जमकर पैसा !

जबसे यह वर्ष 2018 प्रारंभ हुआ है तब से ग्रहण का सिलसिला भी चल रहा है, पहले चंद्र ग्रहण और अब सूर्य ग्रहण, जो 16 फरवरी को रहेगा। जाहिर तौर पर ज्योतिष के दृष्टिकोण से यह समीकरण सही नहीं है लेकिन विज्ञान इन सभी घटनाओं को लेकर हमेशा उत्साहित रहता है.

साल का पहला सूर्य ग्रहण 7 राशियों के लिए खुशखबरी जल्द आने वाला है पास जमकर पैसा !ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कोई भी खगोलीय घटना होती है तो उसका राशि अनुसार प्रभाव आपके ऊपर जरूर होता है। तो चलिए जानते हैं आपकी राशि अनुसार यह ग्रहण आपके लिए क्या लेकर आ रहा है। मोटे तौर पर आपको बता दें कि 7 राशियों के लिए यह ग्रहण फायदेमंद है वहीं 5 राशियां ऐसी भी हैं जो नुकसान में रहने वाली हैं तो आइए जानते है उन राशियों के बारे में….

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण मान-समान बढ़ाने वाला साबित होगा। आपकी आय भी बढ़ेगी और साथ ही साथ व्यवसाय में भी लाभ होगा.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातक अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे और आपकी इस खूबी की वजह से आपको वाहवाही मिलेगी। आपके व्यवसाय में भी विस्तार होने की संभावना है, आपको स्वयं की वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। 16 फरवरी के बाद आपको धन कमाने के कई मौके भी मिलेंगे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को 16 फरवरी के बाद किसी भी वाद-विवाद की स्थिति में बचना चाहिए। आपके विरोधी शांत और परास्त होने जा रहे हैं, आपको धनलाभ की भी संभावना है। इस दौरान आपका स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों को ग्रहण के बाद कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, आपको कॅरियर के लिहाज से भी अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। व्यवसाय में धन लाभ होगा। कोई पुराना मित्र व्यवसायिक दृष्टिकोण से भी लाभ पहुंचा सकता है.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के अधूरे काम पूरे हो जाएंगे, आपको बस अपने व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। आप किसी कानूनी विवाद में उलझ सकते हैं, दुर्घटना के भी योग बन रहे हैं, आपको सावधान रहने की बहुत जरूरत है.

कन्या राशि
जिन जातकों की राशि कन्या है तो आपके लिए ग्रहण के बाद का समय अनुकूल रहने वाला है। आपके कार्यक्षेत्र में भी विस्तार संभव है, अटके धन की प्राप्ति आपको हो सकती है। व्यवसाय में लाभ मिलने की उम्मीद। साथ ही विदेश यात्रा के भी योग हैं.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों का ग्रहण के बाद मन थोड़ा विचलित हो सकता है, आपका मानसिक तनाव भी बहुत बढ़ने वाला है। आपको धन के मामले में नुकसान सहन करना पड़ेगा, सावधान रहें.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण कानूनी परेशानी से मुक्ति दिलवाने वाला है। व्यवसाय में काफी सुधार देख सकते हैं, धर्म-कर्म के मामलों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए यह समय प्रतिकूल प्रभाव वाला रहेगा। आपको किसी भी अजनबी व्यक्ति से दूर रहने एके सलाह दी जाती है। आपको व्यवसायिक निर्णय भी सोच-समझकर लेना चाहिए.

मकर राशि
कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया पदभार संभालना पड़ सकता है, अचल संपत्ति से लाभ मिलेगा। आपका व्यवसायिक लाभ भी बढ़ेगा, उसे संभालने के लिए तैयार रहें.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए व्यय के साधनों में बढ़ोतरी होगी, आपका नौकरी में भी मन नहीं लगेगा। आपको व्यवसाय में लाभ तो होगा लेकिन खर्च भी आसमान छुएंगे.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के उत्साह में अत्याधिक वृद्धि होगी। आपको नौकरी में भी उन्नति के अपार अवसर प्राप्त होंगे। संतान पक्ष से चिंता रहेगी और व्यवसाय में लाभ होगा.

Facebook Comments

You may also like

21 फरवरी के बाद इन 3 राशि वालों पर होगी प्यार और पैसों की बरसात

आज हम आपको बताने जा रहे है कि