श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच आज वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा..

भारत और श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को ऐतिहासिक वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। रोहित की अनुपस्थिति में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड ओपनिंग कर सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होने जा रही है। पहला मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है जबकि पहली बार सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम इंडिया के लिए यह साल बेहद खास है क्योंकि पहली बार भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसकी तैयारी साल के पहले महीने से शुरू हो जाएगी। इस सीरीज में रोहित के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हार्दिक और सूर्या जैसे बल्लेबाजों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी।

सबसे बड़ा सवाल है कि इन तीनों की अनुपस्थिति में प्लेइंग इलेवन क्या होगी और ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे मौका मिलेगा? आइए पहले टी20 से पहले इन सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश करते हैं।

ओपनिंग जोड़ी– रोहित की अनुपस्थिति में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ ईशान की विस्फोटक पारी के बाद वह दोबारा मैदान में लौटेंगे।

मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज– विराट कोहली की अनुपस्थिति में 3 नंबर इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जबकि 4 नंबर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं। सूर्याकुमार यादव 3 साल बाद रणजी क्रिकेट में खेल कर आ रहे हैं, जहां उन्होंने दो अर्धशतकीय पारी खेली।

5वें और छठे नंबर पर दीपक हुड्डा और संजू सैमसन बल्लेबाजी करेंगे। सैमसन पहले भी इस नंबर पर बतौर फिनिशर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

ऑलराउंडर– ऑलराउंडर के तौर पर टीम में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल होंगे, जिन्होंने हालिया कुछ महीनों में बल्ले से प्रभावित किया है।

गेंदबाजी में अर्शदीप– गेंदबाजी की बात करे तो हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रूप में दो तेज गेंदबाज होंगे और स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल पर होगी।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल।

Back to top button