कनाडा में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष के बेटे के घर पर फायरिंग

कनाडा के बीसी के सरी इलाके में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे अमन कुमार के आवास पर गोली चलाने की घटना से हिंदू समुदाय में काफी रोष है। घटना बुधवार को हुई है। इसके बाद रॉयल कैनेडियन माउंटेड (आरसीएमपी) पुलिस घटना की जांच कर रही है। यह घटना सरी के 80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक स्थित एक घर की है। 

हमलावर दो कारों में सवार होकर आए थे। उन्होंने चलती कार से ही फायरिंग की। इस दौरान कार और गैरेज पर गोलियां लगीं हालांकि जानी नुकसान से बचाव हो गया। हमलावरों ने 14 गोलियां चलाईं। सरीं पुलिस के मीडिया रिलेशन ऑफिसर परमबीर काहलों ने बताया कि आवास में गोलियों से हुई क्षति से पता चलता है कि बदमाशों ने काफी गोलियां चलाई हैं। 

काहलों ने कहा कि 27 दिसंबर को सुबह 8:03 बजे सरी आरसीएमपी को 80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक में एक निवास पर गोलीबारी की सूचना मिली। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों से बात की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज की जांच जारी है। 

सतीश कुमार कहा कि अगर हमला करने वाले खालिस्तानी होते तो वह मुझे निशाना बनाते। मेरा बेटा मंदिर के किसी काम में शामिल नहीं है। ऐसे में अभी तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। इससे पहले मंदिर पर हमला हुआ था। हालांकि, इससे पहले एक बार जब भारतीय अधिकारी मंदिर में आए तो खालिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि वह मंदिर के खिलाफ नहीं है। वह भारत सरकार के विरोध में आए हैं। सतीश ने बताया कि घर पर हुए हमले की वजह तो पता नहीं है लेकिन आज कल कनाडा में रंगदारी और फिरौती की वारदात ज्यादा हो रही हैं।

सिख फॉर जस्टिस के समर्थकों ने किया था हंगामा

पिछले महीने भी लक्ष्मी नारायण मंदिर में जब भारतीय दूतावास के अधिकारी पहुंचे तो वहां सिख फॉर जस्टिस के समर्थकों ने हंगामा कर दिया था। भारतीय मूल के कनाडा में सांसद चंद्र आर्य ने इसको घिनौनी हरकत करार देते हुए कहा है कि यह दोनों समुदाय में घृणा पैदा करने वाला कृत्य है। 

Back to top button