फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को जवाब दाखिल करने के लिए जारी किया नोटिस

साउथ के सुपरस्टार प्रभास और कृति सेनन की मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज होने के बाद से मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब जानकारी आ रही है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सेंसर बोर्ड को जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है।  

अगले महीने होगी सुनवाई

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, शनिवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सेंसर बोर्ड को जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है और अब इस मामले की अगली सुनवाई अगले महीने यानी 21 फरवरी, 2023 को होगी।

याचिकाकर्ता ने लगाए गंभीर आरोप

वहीं, अपने दूसरे ट्वीट में जानकारी देते हुए एजेंसी ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति बीआर सिंह की खंडपीठ ने कुलदीप तिवारी की जनहित याचिका पर आदेश पारित किया है। याचिकाकर्ता ने याचिका में दावा किया है कि फिल्म के निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र प्राप्त किए बिना फिल्म का प्रोमो जारी किया, जो नियमों के साफ-साफ उल्लंघन है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

आपको बता दें कि बीते साल अक्टूबर में दशहरे के मौके पर निर्माताओं ने अयोध्या में एक भव्य कार्यक्रम कर अपनी इस मोस्ट अवेटेड फिल्म का टीजर रिलीज किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फिल्म की स्टार कास्ट और वेशभूषा पर सवाल उठाते हुए फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद लोगों ने मेकर्स सहित फिल्म की पूरी स्टार कास्ट को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया था और आदिपुरुष को अन्य फिल्मों से कॉफी सस्ती फिल्म भी बताया था।

पोस्टपोन हुई रिलीज डेट

जानकारी के अनुसार, अपनी फिल्म के भारी विरोध को देखते हुए आदिपुरुष निर्माताओं ने बड़ा फैसला लेते हुए अपनी फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने की जानकारी साझा की थी और फिल्म में पुनर्विचार कर काम भी शुरू करने की बात कही थी। ओम राउत के निर्देशन में बनी ये पौराणिक फिल्म अब अगले साल जून के महीने में रिलीज होगी।

Back to top button