दुनियाभर में ‘फाइटर’ ने बढ़ा दी है अपनी रफ्तार

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 14 दिन पूरे हो चुके हैं। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी बालाकोट एयर स्ट्राइक घटना से प्रेरित है।

इस फिल्म में ऋतिक और दीपिका के अलावा करण सिंह ग्रोवर, अनिल कपूर, संजीदा शेख और अक्षय ओबेरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म की ओपनिंग दुनियाभर में 36 करोड़ के साथ हुई थी।

फाइटर के पहले वीकेंड के बाद बॉक्स ऑफिस पर कदम जरूर लड़खड़ाए थे, लेकिन अब एक बार फिर से इस फिल्म ने कमाई के मामले में रफ्तार पकड़ ली है। वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद अब फाइटर 400 करोड़ की तरफ बड़ी तेजी के साथ बढ़ा रही है।

वर्ल्ड वाइड फाइटर की 14 दिनों में हुई इतनी कमाई

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म को इंडिया के साथ-साथ वर्ल्ड वाइड भी दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। यही वजह है कि घरेलू बॉक्स ऑफिस के मुकाबले वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा तेज रफ्तार से दौड़ रही है। फाइटर ने वर्ल्ड वाइड 318 करोड़ की मंगलवार तक कमाई कर ली थी। अब फाइटर की दुनियाभर में हुई कमाई के आंकड़े भी सामने आ चुके हैं।

फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजय बालन ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट (Twitter) पर हाल ही में फिल्म की 14 दिनों की कमाई के आंकड़े शेयर किये हैं। 25 जनवरी 2024 को रिलीज हुई ‘फाइटर’ ने 14 दिनों में वर्ल्ड वाइड 323.68 करोड़ का बिजनेस किया है। इस फिल्म को 400 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए अब भी कम से कम 80 करोड़ के आसपास का बिजनेस करना है।

बुधवार को वर्ल्ड वाइड फाइटर का इतना कारोबार
इंडिया में जहां हर दिन फाइटर 2 से 3 करोड़ का बिजनेस कर रही है, तो वहीं वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की कमाई अब भी अच्छी चल रही है। रिलीज के 14वें दिन यानी कि बुधवार को दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और ऋतिक रोशन की इस मूवी ने वर्ल्ड वाइड 5.02 करोड़ की कमाई की है।

ओवरसीज मार्केट में फाइटर ने टोटल 87 करोड़ का बिजनेस किया है। हालांकि, अब शाहिद कपूर की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ फाइटर के रास्ते का कांटा बनने के लिए सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। ऐसे में देखना ये है कि इससे फाइटर के कलेक्शन पर कितना असर पड़ता है।

Back to top button