पढ़े क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न की पूरी रेसिपी

भिंडी से बनने वाली रेसिपी क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न एक परफेक्ट स्नैक्स है. दिन हो या शाम की चाय का वक्त क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न को कभी भी खाया जा सकता है. स्वाद से भरपूर भिंडी पॉपकॉर्न सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद होती है. कई लोगों ने भिंडी को सिर्फ सब्जी के तौर पर ही खाया होगा लेकिन क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाकर इसका स्नैक्स के तौर पर भी लुत्फ उठाया जा सकता है. बता दें कि भिंडी गुणों से भरपूर होती है और ये हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर वजन घटाने तक में मदद करती है.

क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाने की रेसिपी बेहद सरल है और इसे 15 मिनट में आसानी से तैयार किया जा सकता है. बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न रेसिपी का स्वाद पसंद आएगा. आइए जानते हैं क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाने की सिंपल रेसिपी.

क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाने के लिए सामग्री
भिंडी – 15
मैदा – 1 कप
कॉर्न फ्लोर – 1/2 कप
ब्रेड का चूरा – 1/2 कप
हल्दी – 1/2 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
गरम मसाला – 1/2 टी स्पून
अमचूर – 1 टी स्पून
तेल – तलने के लिए
नमक – स्वादानुसार

क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाने की विधि
स्वाद से भरपूर क्रिस्पी भिंडी पॉपकॉर्न बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को धोकर साफ सूती कपड़े से पोछ लें. अब भिंडी को 1 इंच लंबाई में काट लें. अब कटी भिंडी एक गहरे तले वाले बर्तन में डाल दें और उसमें हल्दी, मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अमचूर, 2 टेबलस्पून कॉर्न फ्लोर और थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब भिंडी को 15 मिनट के लिए मैरीनेट होने के लिए रख दें.
अब एक बर्तन में मैदा और कॉर्न फ्लोर डालकर दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसमें थोड़ा सा मिर्च पाउडर, 1 कप पानी और स्वादानुसार नमक डालकर उसका घोल तैयार कर लें. इस घोल को अच्छी तरह से फेंटे ताकि उसमें कोई गांठ न रह जाए.

Back to top button