भारत में ही खेला जाएगा पूरा आईपीएल 2024

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह पुष्टि की आईपीएल 2024 को विदेश में नहीं शिफ्ट किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया नहीं इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। यह स्पष्टीकरण कुछ रिपोर्टों के बाद आया है, जिसमें यह कहा जा रहा था कि भारत में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरण करने का सुझाव दिया गया था।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह पुष्टि की आईपीएल 2024 को विदेश में नहीं शिफ्ट किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, “नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।”

पूरा IPL Schedule जारी होने की उम्मीद

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे और 1 जून को समाप्त होंगे। 4 जून को मतगणना की जाएगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बीसीसीआई आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर सकती है। फिलहाल, 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के पहले 21 खेलों की तारीखों की ही घोषणा की गई है। आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी।

कब-कब विदेशों में आयोजित हुआ है IPL

बात दें कि बीसीसीआई ने इससे पहले 2009 (साउथ अफ्रीका) और 2014 (यूएई) के आम चुनावों के दौरान और 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण विदेशों में आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित किया था।

Back to top button