10 मई को कर्नाटक में होंगे चुनाव, पढ़े पूरी खबर

पूर्व मंत्री और मंगलुरु के विधायक यू टी खादर ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव  से पहले सांप्रदायिक रूप से ध्रुवीकृत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) की सक्रिय उपस्थिति को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है।

लोग नहीं करेंगे सांप्रदायिक एजेंडे का समर्थन

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं SDPI को हमारे वोट बैंक के लिए किसी खतरे के रूप में नहीं देखता हूं। लोग उनके किसी भी सांप्रदायिक एजेंडे का समर्थन नहीं करेंगे।

खादर ने कहा कि क्षेत्र के लोग गरीबी, बेरोजगारी और अपने मूल अधिकारों की सुरक्षा जैसे मुद्दों को लेकर अधिक चिंतित हैं। चुनाव प्रचार में केवल कांग्रेस ही इन मुद्दों को उठाती है।

कांग्रेस सभी के लिए है और नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों को बनाए रखने का प्रयास करती है और उनकी रक्षा के लिए लड़ती है। मतदाताओं को अंततः इसका एहसास होगा।

पार्टियों ने बनाया अपने फायदे के लिए सांप्रदायिक मुद्दा

यू टी खादर, जिन्हें तब हिजाब के मुद्दे पर उनके अस्पष्ट रुख के लिए दोषी ठहराया गया था, ने कहा कि उनका हमेशा से मानना था कि देश के कानूनों का पालन किया जाना चाहिए। कुछ पार्टियों ने अपने फायदे के लिए इसे सांप्रदायिक मुद्दा बना लिया था।

मामला अब अदालत के समक्ष है और छात्रों के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि समुदाय में लड़कियों को शिक्षा से जोड़ना सबसे महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जब हम संविधान की रक्षा करने की कोशिश करेंगे तो अल्पसंख्यकों के अधिकारों की भी रक्षा होगी। मतदाता राज्य में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार के लिए मतदान करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा SDPI कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाएगी, उन्होंने कहा कि दक्षिण कन्नड़ में उनका केवल सीमित प्रभाव है।

भाजपा राज्य में अपनी मृत्युशय्या पर है- खादर

अल्पसंख्यक मतों के विभाजन के खतरे पर, जो चुनाव में भाजपा की मदद कर सकता है, उन्होंने कहा, जाहिर है, एक सांप्रदायिक पार्टी चुनाव में केवल दूसरी सांप्रदायिक पार्टी की मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में अपनी मृत्युशय्या पर है। अब उन्हें बचाना SDPI का कर्तव्य है। हम दोनों पार्टियों की साम्प्रदायिक नीतियों का विरोध कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि क्षेत्र में SDPI के दो-तीन प्रतिशत वोट चुनाव में प्रभाव नहीं डाल सकते हैं। जब उन्होंने हमारे खिलाफ चुनाव लड़ा था तो कांग्रेस जीत गई थी और हम जानते हैं कि जनता हमारे साथ है।

कांग्रेस भाजपा सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के जुड़वां जिलों में प्रदर्शन में काफी सुधार करेगी।

पिछले चुनाव में खादर इस क्षेत्र से जीतने वाले एकमात्र कांग्रेस उम्मीदवार थे। दोनों जिलों की 13 में से 12 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।

Back to top button