बुजुर्ग ड्राइवर को टैक्सी में मिले 4 लाख रुपये, रखने की जगह किया ऐसा काम…

आमतौर पर जो लोग टैक्सी चलाते हैं, वो जरूरतमंद होते हैं. किसी भी तरह की अतिरिक्त कमाई से उनका घर बेहतर ढंग से चल जाता है. इस वजह से कई बार वो अपने ग्राहक से टिप की डिमांड भी कर देते हैं. बहुत बार तो ग्राहक खुद से ही टिप दे देते हैं. पर ऑस्ट्रेलिया के एक बुजुर्ग टैक्सी ड्राइवर (Taxi driver return money) ने जो किया, उसे जानकर शायद हर कोई उसे तुरंत ही टिप देने को तैयार हो जाएगा. कारण ये है कि उसने इमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी तारीफ होने लगी है.

ट्विटर अकाउंट @Hatindersinghr3 पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक बुजुर्ग सिख टैक्सी ड्राइवर नजर आ रहा है. उसने हाल ही में ऐसा काम किया है, जिसके बाद उसकी तारीफ हो रही है. दरअसल, ये टैक्सी ड्राइवर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न (Melbourne, Australia) में रहते हैं. ये पिछले 30 सालों से वहां पर कैब (Australia cab driver return money) चला रहे हैं. न्यूज चैनल न्यूज9 से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी कभी-कभी उन्हें कैब में रुपये पड़े मिल चुके हैं. पर इस बार तो कुछ अलग ही हो गया.

कैब ड्राइवर को पड़े मिले रुपये
वो रोज की तरह कैब चला रहे थे और सवारी को उतारने के बाद उन्होंने पाया कि पिछली सीट पर उन्हें करीब 8 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर पड़े मिले. उन्होंने जैसे ही रुपये देखे, तय कर लिया कि उसके साथ क्या करना है. वो उन रुपयों को सीधे पुलिस के पास लेते गए. जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या उनके दिमाग में ये नहीं आया कि वो उन रुपयों को रख लें, तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल भी नहीं. जब पत्रकार ने पूछा कि क्या उन्हें पैसे लौटाने के लिए मालिक की तरफ से कोई पुरस्कार मिला तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं मिला, और वो चाहते भी नहीं थे.

लोगों ने शख्स की तारीफ की
इस वीडियो को 20 हजार के करीब व्यूज मिल चुके हैं, जबकि कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी ये वीडियो या फिर खबर चर्चा में है. वीडियो पर कई लोगों ने लिखा कि वो बहुत अच्छा व्यक्ति है. एक ने कहा कि लौटाने से अच्छा होता कि शख्स ने उन रुपयों को दान में दे दिया होता, राज्य को वो रुपये सौंपना अच्छा कदम तो था, पर वो किसी के काम नहीं आया. एक ने कहा कि ऐसे इंसान दुर्लभ होते हैं. एक ने कहा कि ऐसे व्यक्ति पर गर्व है.

Back to top button