वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक पड़ने से हुई डॉक्टर की मौत, पहले भी थी ह्रदय की दिक्कत..

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जिम कर रहे एक डॉक्टर लड़खड़ा कर मशीन से अचानक नीचे गिर गए। ट्रेनर ने उन्हें उठाने का प्रयास किया। शरीर में कोई हरकत नहीं होते देख ट्रेनर ने डॉक्टर को अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

बाराबंकी पुलिस अस्पताल में थे तैनात

मूलत: जौनपुर के रहने वाले 41 साल के डॉ. संजीव पाल बाराबंकी पुलिस लाइन अस्पताल में तैनात थे। विकास नगर सेक्टर-आठ में वह पत्नी उपासना और दो बेटियों के साथ रहते थे। शुक्रवार सुबह संजीव विकासनगर टेढ़ीपुलिया स्थित स्पोर्टफिट वर्ल्ड जिम में गए थे। जहां मशीन पर वर्कआउट करते वक्त संजीव अचानक से नीचे गिर गए। जिम में मौजूद ट्रेनर ने संजीव को बेसुध पड़ा देख उन्हें सीपीआर दिया। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। 

जिम ट्रेनर तत्काल संजीव को जगरानी अस्पताल लेकर पहुंचे। इस बीच डॉक्टर की पत्नी उपासना और पुलिस को फोन किया गया। जगरानी अस्पताल पहुंची उपासना पति को इलाज के लेकर डिवाइन हार्ट अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने संजीव को मृत घोषित करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। अंदेशा है कि वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक पड़ने से डॉ. संजीव पाल की मौत हुई है। 

पहले भी थी ह्रदय की दिक्कत

जानकारी के मुताबिक डॉ. संजीव पाल को हार्ट की बीमारी थी। कुछ वक्त पहले उनकी बाईपास सर्जरी की गई थी। सेहत के प्रति सचेत संजीव इलाज कराने के बाद दोबारा से जिम जाने लगे थे। एसआई अवनीश मिश्रा ने बताया कि जिम में लगे कैमरों की फुटेज चेक की गई है। जिसमें मशीन पर वर्कआउट करने के दौरान ही संजीव के गिरने की बात सामने आई है। मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हो सकेगी।

Back to top button