दिल्ली महिला आयोग ने छावला में हुए सामूहिक दुष्कर्म व हत्याकांड का संज्ञान लिया..  

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने छावला में हुए सामूहिक दुष्कर्म व हत्याकांड का संज्ञान लिया है। डीसीडब्ल्यू ने इस संबंध में डीसीपी मुख्यालय को पत्र लिखकर मृतक के परिवार की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस से जानकारी मांगी है।

वर्ष 2012 में दिल्ली के छावला में हुए सामूहिक दुष्कर्म व हत्याकांड मामले का दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने संज्ञान लिया है। डीसीडब्ल्यू ने आज बुधवार को डीसीपी मुख्यालय को पत्र लिखकर मृतक के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए उपायों के बारे में जानकारी मांगी है।

पीड़ित परिवार को निर्भया की मां का मिलेगा साथ

छावला सामूहिक दुष्कर्म व हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भया की मां का कहना है कि वे इस मामले में पीड़ित परिवार के साथ हैं। कानून विशेषज्ञों से सलाह लेकर जल्द ही इस मामले को पुन: कोर्ट में लेकर जाया जाएगा।निर्भया की मां का कहना है कि यदि इस मामले में तीनों आरोपितों को बरी किया गया है तो बड़ा प्रश्न है कि असली गुनहगार कौन है? आखिर पीड़िता के साथ दरिंदगी किसने की? किसने उसकी हत्या की? यदि तीनों को बरी करना था, तो इन्हें दस वर्ष तक जेल में क्यों रखा गया? मंगलवार को द्वारका सेक्टर-19 में कई लोग और संगठन जुटे और न्याय की मांग की।

Back to top button