MP के बड़वानी की केंद्रीय जेल में पॉस्को एक्ट के तहत आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत..

मध्य प्रदेश के बड़वानी की केंद्रीय जेल में पॉस्को एक्ट के तहत आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत हो गई। आरोपी का नाम जिब्राइल बताया जा रहा है। मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने जेल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की है।

दरअसल मृतक कैदी की पत्नी ने बताया कि कुछ दिन पहले जेल में पति से मिलने गई थी। तब उनके पति को चार लोग पकड़कर मिलाने के लिए लाए थे। उस समय उसने जेल प्रबंधन से उनका स्वास्थ्य सहीं न होने पर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की मांग उठाई थी।

लेकिन जेल प्रबंधन ने इन सब बातों पर ध्यान नहीं दिया। बुधवार को वो फिर पति से जेल मिलने गई तब बताय कि पति की तबीयत अधिक खराब होने से वह जिला अस्पताल के आईसीयू में एडमिट है। उन्हें कल रात से ही एडमिट किया गया है। जब अस्पताल में जाकर देखे तो वो आखिरी सांस ले रहे थे।

वहीं मृतक के पुत्र ने आरोप लगाया है कि उनके पिता की स्वास्थ्य खराब होने की उन्हें कोई सूचना दी गई। अगर समय पर सूचना मिल जाती तो बेहतर उपचार की व्यवस्था कर पाते। हालांकि इस पूरे मामले में केंद्रीय जेल अधीक्षक डीएस अलावा ने बताया कि कैदी की तबीयत खराब होने पर उसे समय पर अस्पताल पहुंचाया गया था। साथ ही संबंधित थाने और परिजनों को इसकी सूचना दी गई थी।

Back to top button