तिरंगा यात्रा निकालते समय हुया साम्प्रदायिक बवाल, हुई युवक की मौत, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

कासगंज (यूपी). जिले में 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालते समय हुए साम्प्रदायिक बवाल के बाद पूरी रात छुट-पुट घटनाओं को लेकर शांति रही। पुलिस और प्रशासन की ओर से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। बवाल में फायरिंग के दौरान चंदन गुप्ता नाम के एक युवक की मौत हो गई थी, जिसका अंति‍म शनिवार को किया जाएगा। बता दें, घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंदन की मौत पर गहरा शोक जाहिर करते हुए प्रशासन से पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।तिरंगा यात्रा निकालते समय हुया साम्प्रदायिक बवाल, हुई युवक की मौत, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

कैसे शुरू हुआ बवाल?

– कासगंज जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में बिलराम गेट चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।
– इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी है।

दूसरे जिलों से भी बुलाई फोर्स

– आईजी अलीगढ़ डॉ. संजीव कुमार गुप्ता के मुताबिक, एटा, अलीगढ़ और हाथरस से फोर्स बुलाई गई है।
– कलेक्टर आरपी सिंह के मुताबिक, कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

BJP सांसद ने कहा, सब प्री प्लान था

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे और बीजेपी सांसद राजवीर सिंह का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने पहले से इस बवाल की तैयारी कर रखी थी। इतनी जल्दी हथि‍यार और पत्थर सब कहां से आ गया। इसकी जांच होनी चाहिए।

अलीगढ़ में जुलूस के दौरान फायरिंग

– यूपी के अलीगढ़ में भी गणतंत्र दिवस पर जुलूस के दौरान फायरिंग का मामला सामने आया है।
– SSP राजेश कुमार पांडेय ने बताया, थाना सिविल लाइन इलाके के रामघाट रोड पर बाइक सवार युवक जुलूस निकाल रहे थे। इनमें कुछ युवकों के पास अवैध हथियार थे। रास्ते में उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे भगदड़ मच गई।
– इस दौरान पैर में गोली लगने से समुदाय विशेष का एक युवक जख्मी हो गया, जिसे हॉस्पिटली में भर्ती किया गया है।
– घटना उस समय हुई जब पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में कार्यक्रम चल रहा था। जांच की जा रही है, फायरिंग करने वाले युवकों की पहचान की जा रही है।

Back to top button