कांग्रेस ने की राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कमेटियों की घोषणा, सीएम बघेल ने कहा…

कांग्रेस ने राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कमेटियों की घोषणा की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम स्वागत कमेटी का अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सहअध्यक्ष बनाया गया है। इस स्वागत कमेटी में 112 सदस्यों को शामिल किया गया है। इसमें कांग्रेस सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, राज्यसभा सदस्य, मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी शामिल हैं। बता दें कांग्रेस के इस तीन दिवसीय महाधिवेशन के दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है।

छत्तीसगढ़ में पहली बार होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में अतिथियों का स्वागत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगें। उन्हें आवभगत समिति में रखा गया है। अतिथियों के आने-जाने की जिम्मेदारी वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर, रूकने-ठहरने की व्यवस्था मंत्री शिवकुमार डहरिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामगोपाल संभालेंगे। 24 से 26 फरवरी को नवा रायपुर में होने वाले इस 85 वें अधिवेशन का काम आवास समिति, परिवहन समिति, चिकित्सा समिति, भोजन समिति, प्रचार समिति सहित अन्य समितियां संभालेंगी। यह समिति राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने खुद तय की है ताकि तमाम आयोजनों की मानीटरिंग की जा सके। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर यह अधिवेशन अहम होगा।

अधिवेशन में करीब 15 हजार मेहमान

दरअसल, कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फरवरी में आयोजित होगा। नई दिल्ली में कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला किया गया था। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। नवा रायपुर के मेला मैदान में होने जा रहे इस अधिवेशन के लिए कार्यों को 17 श्रेणी में बांटकर अलग-अलग समितियों का गठन किया गया है। इन समितियों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के मंत्री और वरिष्ठ नेता ही संभालेंगे। अधिवेशन में करीब 15 हजार मेहमान पहुंचेंगे। छह हजार से अधिक कार्यकर्ता इनके खाने-पीने, ठहरने, परिवहन आदि की व्यवस्था संभालेंगे।

Back to top button