CM योगी ने बजाया नगाड़ा तो थिरके लोग

- in Mainslide, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मथुरा पहुंचे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. यही नहीं अपनी खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक रुप से नगाड़ा भी बजाया. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को मथुरा पहुंचे थे. मथुरा आगमन पर वह सबसे पहले लोहवन पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कैबिनेट मंत्री श्रीकांत भी मौजूद थे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने ढोल को बजाना शुरू किया और बजाते-बजाते मस्ती में मस्त हो गए. इसके साथ ही प्रदेश के मुखिया भी नगाड़े को देखकर अपने आप को रोक नहीं पाए और वह भी नगाड़े के पास पहुंच गए और हाथ में डंका थाम उसे बजाने लगे.

CM योगी ने बजाया नगाड़ा तो थिरके लोग

योगी ने बजाया नगाड़ा तो थिरके लोग
योगी को नगाड़ा बजाता देख वहां आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और मुख्यमंत्री का उत्साहवर्धन करने लगे. मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री को नगाड़ा बजाता देख लोगों के अंदर एक अलौकिक खुशी देखने को मिली. मुख्यमंत्री जिस दौरान नगाड़ा बजा रहे थे उस वक्त वहां मौजूद लोग नगाड़े की ताल पर जमकर थिरके.

श्रीजी मंदिर में खेली गई लड्डू होली
इसके अलावा शुक्रवार को बरसाना के प्रमुख श्रीजी मंदिर में बड़े ही धूम-धाम से लड्डू होली खेली गई. आपको बता दें कि बरसाना की लट्ठमार होली से ठीक एक दिन पहले खेली जाने वाली इस लड्डू होली का बृज में विशेष महत्त्व है. इस दिन नंदगांव के हुरियारों को न्यौता देकर पांडा बरसाना लौटता है. जिसका सभी लड्डू फेंक कर स्वागत करते हैं.

मुख्य सचिव बवाल के मामले में एलजी से मिले केजरीवाल, अमानतुल्लाह-जारवाल की जमानत याचिका खारिज

लाडली मंदिर में भी खेली गई लड्डू होली
श्रीजी मंदिर के अलावा बरसना के लाडली मंदिर में भी लड्डू होली खेली गई. इसे देखने के लिए लाखों श्रद्धालु उमड़े. जिसमें श्रद्धालुओं पर पहले से राधारानी मंदिर के सेवायत द्वारा लड्डू फेंक कर होली की शुरुआत की जाती है उसके बाद श्रद्धालु अपने साथ  लाए लड्डुओं को एक-दूसरे पर मार कर होली का आनंद लेते हैं और नाचते गाते और गुलाल उड़ाते हैं और पूरी तरह होली के रंग में रंग जाते हैं और भगवान के साथ होली खेल कर मस्त हो जाते हैं.

खाने वाले लड्डू से खेली जाती है होली
इस होली में शामिल होने वाले भक्तों के उत्साह की एक खास वजह यह है कि जो लड्डू खाने के लिए होता है इस दिन उन्हें इससे होली खेलने का मौका मिलता है और साथ ही अगले दिन होने वाली लट्ठमार होली को खेलने के लिए तो इनका उत्साह देखते ही बनता है.

 

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र