कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता प्रियांक खड़गे ने किया ये दावा..

कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता प्रियांक खड़गे ने दावा किया है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस की ही जीत होगी और वह सत्ता पर काबिज होगी। उन्होंने कहा कि हम 150 सीटें जीतेंगे।

 कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। पार्टी के नेता प्रियांक खड़गे ने कहा कि कर्नाटक की सत्ता में कांग्रेस ही काबिद होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी का उद्देश्य निवेश और रोजगार के अवसर पैदा करने के मामले में राज्य के गौरव को वापस लाना है।

बीजेपी का हो सकता है सफाया

कांग्रेस नेता के मुताबिक राज्य के लोग पहले ही सत्तारूढ़ बीजेपी का मूल्यांकन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ठेकेदार संघ और बहुत सारे भाजपा विधायकों और मंत्रियों ने स्वयं पार्टी के प्रर्दशन का मूल्यांकन किया है, इसलिए खराब प्रर्दशन के कारण बीजेपी का इस बार सफाया हो सकता है। प्रियांक खड़गे ने कहा कि धर्मगुरुओं ने भी राज्य में बीजेपी के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड दिया है और कांग्रेस केवल लोगों की भावनाओं को ही आपके सामने रख रही है, इसलिए कांग्रेस ही सत्ता में आएगी।

‘कांग्रेस 150 सीटें जीतेगी’

खड़गे ने कहा कि एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और हमारे नेता राहुल गांधी ने हमें बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि हमें 150 सीटें प्राप्त करने की आवश्यकता है और हम 150 सीटें ही जीतेंगे। प्रियांक खड़गे से सवाल किया गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव कितने महत्वपूर्ण हैं, इसके उत्तर में उन्होंने कहा कि कर्नाटक न केवल कांग्रेस के लिए बल्कि देश के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण राज्य है।

कर्नाटक है आर्थिक महाशक्ति

प्रियांक खड़गे ने कहा कि कर्नाटक आर्थिक महाशक्ति भी है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक उन राज्यों में से एक है जो केंद्र सरकार को अधिकतम योगदान देते हैं और हम व्यवस्था को यहां सड़ने नहीं दे सकते। इसका न केवल कर्नाटक बल्कि देश के लिए भी बहुत प्रभाव पड़ेगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पास उत्तर प्रदेश मॉडल नहीं हो सकता। कर्नाटक मॉडल सबसे अच्छा उपलब्ध मॉडल है।

‘कर्नाटक का गौरव वापस पाना चाहते हैं’

प्रियांक खड़गे ने कहा कि हम निवेश के मामले में, रोजगार के अवसर सृजित करने के मामले में कर्नाटक का गौरव वापस पाना चाहते हैं। हम एक प्रगतिशील राज्य के रूप में जाने जाते हैं और विचार एक प्रगतिशील राज्य बने रहने का है। प्रियांक से सवाल किया गया कि उनके पिता मल्लिकार्जुन खड़गे कालाबुरागी जिले से आते हैं तो ऐसे में क्या आगामी विधानसभा चुनाव आपके पिता एम मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ भव्य पुरानी पार्टी के लिए भी प्रतिष्ठा की लड़ाई होगी। इसके उत्तर में प्रियांक खड़गे ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह एक है प्रतिष्ठा की लड़ाई होगी।

‘यह है संविधान को बचाने की लड़ाई’

प्रियांक ने कहा कि यह आइडिया ऑफ इंडिया को बचाने की लड़ाई है। यह संविधान को बचाने की लड़ाई है और यह कर्नाटक को पूरी तरह से बिगड़ने से बचाने की लड़ाई है। उनके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच लड़ाई का सवाल नहीं है। यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है- एक विचारधारा जो भारत को नष्ट कर सकती है और दूसरी वह विचारधारा जो भारत का निर्माण कर सकती है।

Back to top button