सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हुए रवाना…

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे सोमवार को बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुए। मुख्य रूप से द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा संबंधों को और विस्तार देने के लिए पड़ोसी देश के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत होगी।

सेना प्रमुख के रूप में यह जनरल पांडे की दूसरी बांग्लादेश यात्रा है। उन्होंने शीर्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर पिछले साल जुलाई में देश का दौरा किया था।

सेना ने कहा, “यात्रा के दौरान, सेना प्रमुख बांग्लादेश के वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व से मिलेंगे, जहां वह भारत-बांग्लादेश रक्षा संबंधों को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।”

BMA की पासिंग आउट परेड  की करेंगे समीक्षा 

मंगलवार को जनरल पांडे चटोग्राम में बांग्लादेश मिलिट्री एकेडमी (बीएमए) में 84वें ‘लॉन्ग कोर्स’ के ऑफिसर कैडेट्स की पासिंग आउट परेड (पीओपी) की समीक्षा करेंगे। परेड के दौरान, सेना प्रमुख बीएमए से पासिंग आउट कोर्स के मित्र देशों के सर्वश्रेष्ठ विदेशी कैडेट के लिए स्थापित ‘बांग्लादेश भारत मैत्री ट्रॉफी’ प्रदान करेंगे।

इस वर्ष की पहली ट्रॉफी तंजानिया के अधिकारी कैडेट एवर्टन को प्रदान की जा रही है।

सेना प्रमुख की अन्य व्यस्तताओं में बांग्लादेश सेना के सेना प्रमुख और सशस्त्र बल प्रभाग के प्रधान कर्मचारी अधिकारी के साथ औपचारिक बातचीत शामिल है।

Back to top button