ओडिशा में हुई रेल दुर्घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री धामी ने दुख व्‍यक्‍त किया..

बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर जिले में हुए भीषण ट्रेन दुर्घटना में अबतक 238 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 लोग घायल हुए हैं।

ओडिशा में हुई रेल दुर्घटना को लेकर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा है कि यह दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं उनके परिजनों को इस कठिन घड़ी में यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं।

बीजेपी ने सभी कार्यक्रम किए स्थगित

उड़ीसा में हुए भीषण रेल दुर्घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने दुख व्यक्त करते हुए महा जनसंपर्क अभियान के तहत होने वाले सभी कार्यक्रमों को स्थगित करते हुए हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम रखे हैं।

इस संबंध में बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना काफी दुखद है। पार्टी ने मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

इसके साथ ही सभी जिला मुख्यालयों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा और आज होने वाले महा जनसंपर्क अभियान के तहत सभी कार्यक्रमों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

ट्रेन दुर्घटना में अबतक 238 लोगों की मौत

बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर जिले में हुए भीषण ट्रेन दुर्घटना में अबतक 238 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं। हादसा इतना भीषण था कि घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई और चारों और लाशें बिखरी पड़ी थी।

शुक्रवार शाम एक साथ टकरा गईं तीन ट्रेन

हादसा शुक्रवार शाम करीब 7.20 बजे बालेश्वर जिले के बाहानागा बाजार स्टेशन से दो किलोमीटर दूर स्थित पनपना के पास हुआ। जहां तीन ट्रेन एक साथ टक्कर हो गई, जिसमें यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी में शामिल हैं।

जान गंवाने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा

रेलवे सूत्रों के अनुसार, सिग्नल खराब होने के कारण मालगाड़ी और कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन एक ही पटरी पर आ गई थी। जिस कारण यह भीषण हादसा हुआ।

ओडिशा ट्रेन हादसे में रेल मंत्री ने जान गंवाने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये और अन्य घायलों को 50-50 हजार मुआवजे की घोषणा की है। साथ ही पीएमओ ने मृतकों के परिवारों को दो लाख रुपये, घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

Back to top button