तिहाड़ जेल के जेल सुपरिंटेंडेंट हुए सस्पेंड, सत्येंद्र जैन को सुविधाएं देने का लगा आरोप..

तिहाड़ जेल के जेल संख्या-सात के सुपरिंटेंडेंट अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को सुविधाएं देने का आरोप है। दिल्ली सरकार के जेल विभाग के अनुसार, उन्हें प्रथम दृष्टया अनियमितताएं करते पाया गया।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय, ED) ने सत्येंद्र जैन को जेल में विशेष सुविधाएं देने का आरोप लगाया था। कहा कि जेल में अज्ञात व्यक्ति जैन के पैरों की मसाज कर रहे थे। उन्हें विशेष भोजन भी परोसा गया। उन्होंने कोर्ट में सीसीटीवी कैमरे की कुछ तस्वीरें भी दिखाईं और आरोप लगाया कि ज्यादातर समय जैन अस्पताल में रहे या जेल के अंदर सुविधाओं का उपभोग करते रहे।

ईडी ने जैन पर जांच में सहयोग न करने और झूठे बयान देकर गुमराह करने का आरोप लगाया। जैन के वकील ने कोर्ट से कहा कि वह अगली सुनवाई में ईडी की दलीलों पर अपना जवाब देंगे।

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लांड्रिंग मामले में 12 जून से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। सत्येंद्र जैन को 12 मई को गिरफ्तार किया गया था। तब से वे न्यायिक हिरासत में हैं। पिछले महीने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष सीबीआई आदालत (CBI Court) में सत्येंद्र जैन ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई करने की मांग को लेकर अर्जी दायर की थी।

Back to top button