बदल गए कनाडा के सुर! नरेंद्र मोदी के तीसरी बार PM बनने से पहले ट्रूडो ने कह दी ये बात

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 8 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। दुनिया के कई देशों ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी जीत के लिए बधाई दी है। इसी बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है।

भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता कनाडा: ट्रूडो
जस्टिन ट्रूडो ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,””भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है, ताकि हमारे राष्ट्रों के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाया जा सके।”

दोनों देशों में क्यों बढ़ी थी खटास
बता दें कि कुछ महीनों पहले पीएम ट्रूडो ने ने भारत सरकार के एजेंटों पर खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था। भारत ने कनाडा के इस आरोप को बेबुनियाद बताया था। इस घटना के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई।

पुतिन-बाइडन ने पीएम मोदी को दी बधाई
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत पर गर्मजोशी से बधाई दी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने लोकसभा चुनावों में जीत पर पीएम मोदी और एनडीए को बधाई दी।

Back to top button