रूपेश हत्याकांड में जांच में जुटी सीबीआई और फॉरेंसिंक टीम, सच तलाशने पहुंची हजारीबाग..

सीबीआई और फॉरेंसिक की 11 सदस्यीय टीम मंगलवार को बरही के नईटांड़ और दुलमाहा में रूपेश हत्याकांड और उसके बाद हुई आगजनी की जांच में दिनभर जुटी रही। गौरतलब है कि 6 फरवरी 2022 को हजारीबाग के बरही  स्थित दुलमाहा में 17 वर्षीय रूपेश पांडेय की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद जिले में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। आगजनी की घटना भी हुई थी। कई दिनों तक हजारीबाग सहित आसपास के जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी। हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है। 

रूपेश के दोस्तों से भी टीम ने पूछताछ की
गौरतलब है कि बरही में पहुंची सीबीआई की टीम ने रूपेश के दोस्तों से भी घटना की जानकारी ली। सुबह में सीबीआई और फोरेंसिक जांच की 11 सदस्यीय टीम बरही थाने आई और रूपेश हत्या मामले में दर्ज केस से जुड़ी जानकारी प्राप्त की। टीम ने बरही पुलिस से एक गाइड की मांग की, जो घटनास्थल और अन्य जगहों पर ले जाने में मदद कर सके। उनकी मदद करने के लिए बरही थाना के एसआई आदित्य कुमार और विकास कुमार उनके साथ हो लिए। गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई रूपेश पांडे हत्याकांड की जांच कर रही है, इसलिए अपनी जांच को तेजी से आगे बढ़ा रही है।

सीबीआई और फॉरेंसिंक टीम ने की गहन जांच
सीबीआई और फॉरेंसिक जांच की टीम दुलमाहा गांव में घूम-घूम कर हर पहलू पर गहनता से जांच करती नजर आई। रूपेश की हत्या के बाद हुई आगजनी को लेकर भी पूरी तफ्तीश से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान स्थानीय पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


जांच टीम मंगलवार को दिन के करीब 11 बजे दुलमाहा पहुंची, जो शाम करीब पांच बजे तक जांच में जुटी रही। इस दौरान टीम ने दुलमाहा में रूपेश पांडेय की जिस जगह हत्या हुई थी, उसके आसपास घर के लोगों से एवं कई मौजूद ग्रामीणों से पूछताछ की। वहीं मृतक के एक मित्र से भी जानकारी हासिल की गई। बताया जाता है कि घटना इसी साल फरवरी माह में देवी मंडप के थोड़ा आगे हुई थी। फॉरेंसिक जांच टीम ने जांच के दौरान दुलमाहा देवी मंडप के पास से लेकर कुछ ही दूरी पर स्थित घटनास्थल तक की मापी भी कराई। वहीं जिनके घरों में अगलगी व तोड़फोड़ हुई थी उनलोगों से भी पूछताछ की। हांलाकि जांच से संबंधित कोई भी बात टीम व अधिकारी ने पत्रकारों को बताने से इंकार किया।

Back to top button