रमनदीप के कैच ने किया पाकिस्तान को पस्त, बल्लेबाज ने पकड़ा सिर

 भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है ये मैच चर्चा का विषय होता है। इस समय ओमन में खेले जा रहे रहे इमरजिंग एशिया कप में शनिवार को ये दोनों टीमों आमने-सामने हुई थीं। इस मैच में जीत इंडिया-ए के हिस्से आई और इसी के साथ पाकिस्तान-ए को मिली बुरी हार ने एक बार फिर उनके देश में कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इन सभी के बीच रमनदीप सिंह की चर्चा जोर-शोर से हो रही है। इंडिया-ए का हिस्सा रमनदीप ने इस मैच में ऐसा कैच लपका कि पाकिस्तान टीम भी हैरान रह गई।

टी20 फॉर्मेट में खेले जा रहे इस मैच में इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 183 रन बनाए। पाकिस्तान शाहीनस की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी।

रमनदीप का हैरतअंगेज कैच

रमनदीप ने ऐसे समय हैरतअंगेज कैच पकड़ा जहां से पाकिस्तान की टीम वापसी नहीं कर पाई और मैच हार गई। पाकिस्तान की टीम टारगेट का पीछा कर रही थी। यसीर खान पर टीम की जिम्मेदारी थी जो सेट हो चुके थे। इंडिया-ए के कप्तान तिलक वर्मा ने बाएं हाथ के स्पिनर निशांत संधू को गेंद सौंपी। पहली ही गेंद संधू ने थोड़ी छोटी फेंकी जिसे यासिर ने डीप मिडविकेट और डीप स्क्वायर लेग के बीच में खेला। डीप मिडविकेट पर खड़े रमनदीप ने अपने सीधे हाथ की तरफ दौड़ लगाई और हवा में डाइव मार गेंद को लपक लिया।

ये गेंद चौके लिए जाती हुई लग रही थी, लेकिन रमनदीप ने जमीन पर लगने से पहले गेंद को लपक पाकिस्तान का बड़ा विकेट भारत की झोली में डाल दिया। यासिर 22 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से फिर पाकिस्तान की टीम रफ्तार नहीं पकड़ सकी और हार गई।

ऐसा रहा मैच

इंडिया-ए की तरफ से कप्तान तिलक वर्मा ने 35 गेंदों पर 44 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने 35 और प्रभसिमरन सिंह ने 36 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से अराफत मनिहास ने 41 रन बनाए। कसीम अकरम ने 27 और अब्दुल समद ने 25 रन बनाए।

Back to top button