राजस्थान में मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीती तारबंदी पार कर रहे घुसपैठियों को बीएसएफ ने मार गिराया..

राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीती तारबंदी पार कर रहे घुसपैठियों को सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) ने मार गिराया। बीएसएफ के जवानों ने पहले चेतावनी दी और घुसपैठियों को रोकने के लिए बोला लेकिन वे रुके नहीं और लगातार दौड़ते रहे। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने गोली मारकर दोनों को ढेर कर दिया। दोनों के पास से तीन पैकेट मिले हैं जिनमें की करीब 3 किलो हीरोइन होने की बात सामने आई है जिसकी की अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है। जानकारी मिलते ही बीएसएफ अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंची।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्ष सत्येंद्रपाल सिंह ने बताया कि गडरारोड थाना इलाके मुनाबाव भारत – पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार रात घुसपैठियों को लेकर सूचना मिली थी। जिसके बाद कारवाई को अंजाम दिया गया। मुठभेड़ बाद जवानों ने आला अधिकारियों को घटनाक्रम की सूचना दी।

जानकारी के अनुसार दोनों संदिग्ध करीब तीन किलो हेरोइन की खेप लेकर तारबंदी क्रॉस भारत में घुसे थे। दोनों घुसपैठियों की तलाशी भी ली गई है साथ आसपास के इलाकों में होने वाली गतिविधियों पर भी लगातार नजर रखी जा रही है। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान राजस्थान के बॉर्डर नजदीकी गांवों में तलाशी अभियान भी चला रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में 3 किलो से अधिक की मात्रा में पकड़ी गई हेरोइन की कीमत तकरीबन 10 करोड से अधिक आंकी जा रही है। पाकिस्तानी तस्कर तीन हेरोईन के पैकेट लेकर मुनाबाव से 10 किलोमीटर दूर इंटरनेशनल बॉर्डर के पास निकलने की कोशिश कर रहे थे।

तभी बीएसएफ के जवानों ने इनको रोकने के लिए कहा लेकिन रात में अंधेरे का फायदा उठाकर यह भागने के फिराक में थे तभी बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठियों पर फायरिंग कर दी इसके बाद तलाशी लेने पर इनके पास से 3 पैकेट मिले।

बीएसएफ आईजी रवि गांधी ने जवानों ने फायरिंग पाकिस्तान संदिग्ध तस्करों की मौत की पुष्टि की है और उनके पास से तीन संदिग्ध पैकेट मिलने की बात कहते हुए मामले में जांच जारी होने बताया हैं । बीएसएफ का सर्च र्आसपास के इलाकों में लगातार जारी है।

Back to top button