भाई संग फुटपाथ पर बैठी थी बच्ची, पहनी थी फटे-पुराने कपड़े

इस दुनिया में बहुत से जरूरतमंद हैं. अगर हम किसी एक की जरूरतों को भी पूरा कर दें तो हम दुनिया में इंसानियत को बरकरार रख सकते हैं. ये हर इंसान का कर्तव्य है कि वो दूसरे और कमजोर लोगों की मदद करें, हालांकि, ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो मदद को आगे आते हैं. हाल ही में दो लड़कों का वीडियो वायरल हो रहा है, जो दो बच्चों की मदद को आए. उन्होंने गरीब बच्चों को नए कपड़े दिए, जिसे पाकर वो बहुत खुश हो गए. ये वीडियो (Boys gift new clothes to poor kids viral video) देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएगा.

इंस्टाग्राम यूजर प्रतीक क्वातरा (@prateekkwatravlogs) एक व्लॉगर हैं और कई नेक काम करते हुए वीडियोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो (Poor kids get new clothes viral video) पोस्ट किया जिसमें वो दो बच्चों की मदद करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में दो गरीब बच्चे एक फुटपाथ पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. उनके आसपास से कई लोग गुजर रहे हैं. लड़की थोड़ी बड़ी है और उसके साथ उसका छोटा भाई है.

बच्चों को दिए नए कपड़े
तभी प्रतीक और उनके साथ एक और शख्स वहां जाते हैं और बच्चों को तोहफा देते हैं. वो सबसे छोटे बच्चे को नए कपड़े देते हैं. जिसे पाकर वो बहुत खुश हो जाता है. इसके अलावा वो बच्ची को एक सॉफ्ट टॉय देते हैं. बच्ची की मुस्कान बहुत प्यारी है. उसे हंसते देख आपको बहुत राहत मिलेगी. छोटा बच्चा भी नए कपड़े लेकर खुश हो जाता है. प्रतीक ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- भीड़ से हटकर कुछ इस तरह आगे बढ़ना है, आसमान छूकर भी जमीन पर चलना है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 13 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि प्रतीक ने अच्छा काम किया, इसके साथ ही उन्हें किसी हॉस्टल में भर्ती करवा दें, जिससे वो पढ़ाई कर सकें. एक ने कहा कि बच्चों की स्माइल बहुत प्यारी है. एक ने कहा- दूसरों के आंसू देखकर आंसू नहीं आए तो हम किस बात के इंसान हैं.

Back to top button