इस राशि के लड़के होते हैं सबसे अच्छे भाई, बहन का रखते हैं बहुत ख्याल

- in धर्म

भाई और बहन का रिश्ता सबसे प्यारा होता हैं. ये लोग आपस में जितना लड़ाई झगड़ा और नोकझोक करते हैं उतना ही एक दुसरे से प्रेम भी करते हैं. अपनी बहन का ख्याल रखना और उसकी रक्षा करना हर भाई का कर्तव्य होता हैं. इसी रिश्तें को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल रक्षा बंधन का त्यौहार भी मनाया जाता हैं. वैसे तो हर भाई अपनी बहन का ख्याल रखता हैं लेकिन कई बार कुछ भाई शादी के बाद बदल जाते हैं और बहन को कम अहमियत देने लगते हैं. हालाँकि कुछ ऐसे भी होते हैं जो जिंदगी के हर मोड़, सुख, दुःख में अपनी बहन का साथ देते हैं.

इस राशि के लड़के होते हैं सबसे अच्छे भाई, बहन का रखते हैं बहुत ख्यालआज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने वाले हैं जिनके जातक एक बेहतरीन भाई साबित होते हैं. ये लोग अपनी बहन से सिर्फ प्रेम ही नहीं करते बल्कि वक़्त आने पर अपने कर्तव्य का पालन भी करते हैं. वैसे तो भाई बहन का रिश्ता खून का होता हैं. लेकिन कई बार लड़कियां परिवार से बहार भी किसी को अपना भाई बनाती हैं. जिसे हम मुबोला भाई भी कहते हैं. ऐसे में आप इन राशि के लड़को को भाई बनाएगी तो आपको कभी कोई निराशा नहीं होगी. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के भाई करते हैं अपनी बहन से बेहद प्यार

1. मेष राशि:

इस राशि के भाई का अपनी बहन से विशेष कनेक्शन होता हैं. ये लोग चाहे बाहर से अपने प्रेम का दिखावा ना करे लेकिन अन्दर से ये अपनी बहन को बहुत चाहते हैं. इनकी ख़ास बता ये होती हैं कि बहन से लाख लड़ाई झगड़ा हो जाने के बाद भी दुःख की घड़ी में ये उसके कंधे से कन्धा मिला कर साथ खड़े रहते हैं. अपनी बहन की मदद करने में इन्हें ख़ुशी मिलती हैं. ये रिश्ते की अहमियत को अच्छे से समझते हैं. इसलिए बहन की गलती होने के बाद भी उहे जल्दी माफ़ कर देते हैं.

2. कन्या राशि:

इस राशि के भाई अपनी बहन पर जान छिड़कते हैं. ये अपने भाई होने का कर्तव्य बड़ी श्रद्धा के साथ निभाते हैं. कन्या राशि के भाई की एक विशेषता यह होती हैं कि शादी के बाद भी इनका व्यवहार नहीं बदलता हैं. अपनी बहन के लिए प्रेम में कोई कमी नहीं आती हैं. बहनों को गिफ्ट देने में भी ये लोग सबसे आगे रहते हैं. बहन की मदद के लिए ये पैसो के बारे में नहीं सोचते हैं. इनकी अपनी बहन से बड़ी वाली लड़ाई या कोई मनमुटाव भी ना के बराबर होता हैं.

3. मकर राशि:

इस राशि के जातक एक बेहतरीन भाई साबित होते हैं. इनके अन्दर एक भाई का कर्तव्य निभाने वाली हर खूबी होती हैं. ये जिंदगी के हर मोड़ पर अपनी बहन का साथ देते हैं. इनकी ख़ास बात यह हैं कि अपनी बहन के प्रति कर्तव्य को ये अपने खुद के परिवार (बीवी बच्चो) से भी ज्यादा अहमियत देते हैं. इनके इसी व्यवहार की वजह से बहने भी इन पर जान छिड़कती हैं. यदि इनसे कोई गलती हो भी जाती हैं तो ये तुरंत उसकी माफ़ी मांग लेते हैं. इस तरह बहन के साथ इनका रिश्ता ज्यादातर वक़्त खुशहाल ही रहता हैं.

 

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता