लड़के ने सिर पर बांध लिया पाइप, फिर धोने लगा कपड़े और बर्तन! 

भारत के लोग कितने जुगाड़ू हैं, ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है. आपको हर गली-मोहल्ले में ऐसे लोग मिल जाएंगे, जो अपने काम को आसान करने के लिए अलग-अलग तरह के आइडिया निकाल ही लेते हैं. ऐसे लोगों की खासियत ये है कि ये जरूरत के हिसाब से काम को आसान करने को जो उपाय निकालते हैं, वो इतने आसान हैं, मगर हर किसी के दिमाग में वो आइडिया नहीं आता. अब इस शख्स को ही ले लीजिए. इसने कपड़े और बर्तन धोने (Man fix water pipe on head viral video) का ऐसा तरीका खोज निकाला है, जिससे उसे काफी सहूलियत हो रही है. उसे देखकर आपका मन करेगा कि आप उसे सैल्यूट कर लें.

फेसबुक पेज ‘Devesh makwana’ पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़का कपड़े और बर्तन धुल रहा है. एक आम धारणा ये है कि लड़के कपड़े या बर्तन (Man wash clothes water pipe on head) धोने में बहुत जी चुराते हैं. इस वजह से अगर उन्हें ये काम सौंपा जाए, तो वो आसान तरीके अपनाते हैं. इस लड़के ने भी ऐसा ही आसान तरीका अपनाया, हालांकि, ये बड़ा ही रोचक तरीका है और हर किसी के लिए काम आसान करने वाला है.

सिर पर पानी का पाइप लगाकर धोए बर्तन
लड़के ने सिर पर पानी का पाइप बांध लिया. उसने पाइप को कपड़े से चेहरे पर बांधा और फिर नल चालू किया. सिर पर पाइप होने से वो पानी को सीधे बर्तन पर डालने लगा. इस कपड़ों को धुलते वक्त भी ऐसा करने से उसे मदद मिली. इसके अलावा उसका दूसरा जुगाड़ ये है कि उसने कपड़ों को एक प्लास्टिक के टब में डाला और उसके ऊपर साइकिल को गिराकर रख दिया. साइकिल के पैडल को उसने टब में डाल दिया और फिर पैडल घुमाने लगा. वॉशिंग मशीन की तरह कपड़े घूमने लगे और धुलने लगे.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा- हे प्रभु, ऐसी टेक्नोलॉजी हमारे देश से बाहर नहीं जानी चाहिए. वहीं एक ने कहा- टैलेंट की कोई कमी नहीं है इंडिया में. एक ने कहा कि ये आइडिया गजब का है, जबकि एक ने कहा कि ये पानी की बर्बादी है.

Back to top button