केदारनाथ में रेस्क्यू अभियान के दौरान मलबे में मिला युवक का शव

बारिश से क्षतिग्रस्त केदारनाथ पैदल रास्ते में फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा बल लगातार लोगों के बचाव कार्य में जुटे हुए है। आज यानी शनिवार को लगातार तीसरे दिन रेस्क्यू एवं राहत कार्य जारी है। इसी बीच रेस्क्यू टीम ने लिनचोली में मलबे के नीचे दबे हुए एक युवक के शव को बरामद किया। 

इसी के साथ क्षतिग्रस्त स्थानों पर अभी और शव मिलने की आशंका जताई गई है। वहीं मौके पर तैनात टीमों के द्वारा लगातार सर्च अभियान जारी है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बीते शुक्रवार को रेस्क्यू टीम द्वारा थारू कैंप के पास बड़े पत्थरो में दबे शव को निकाला गया। जिसके पास से दो मोबाइल व अन्य सामग्री प्राप्त हुई है। इसमें शव की पहचान शुभम कश्यप निवासी सहारनपुर के रूप में हुई है। इस शव व प्राप्त सामग्री को चौकी लिनचोली के सुपुर्द कर दिया गया है।

वहीं तत्पश्चात टीम द्वारा मिसिंग लोगों की तलाश हेतु थारू कैंप, छोटी लिनचोली में सर्च की गई। इस सर्चिंग के दौरान थारू कैंप में एक मोबाइल प्राप्त हुआ, जिसे चौकी लिनचोली के सुपुर्द कर दिया गया है।

Back to top button