इटली के एक झील में अचानक तूफान आने से 25 लोगों को ले जा रही नाव अचानक पलट गई..

इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति अब भी लापता है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है।

 उत्तरी इतालवी झील में अचानक तूफान आने से एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, जिस दौरान तूफान आया, उस समय झील में एक पर्यटक नाव मौजूद था, जो पलट गया और इसमें चार लोगों की मौत हो गई। इतालवी अग्निशामकों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।

जन्मदिन मनाने के लिए झील में गए थे यात्री

नाव रविवार शाम सेस्टो कैलेंडे और अरोना शहरों के बीच पलट गई। जानकारी के मुताबिक, नाव में ब्रिटिश, इतालवी और इस्राइली यात्री सवार थे। नाव पर बैठे 25 लोग जन्मदिन का जश्न मना रहे थे, तभी अचानक तूफान आया और नाव पलट गई। यह घटना अचानक मौसम खराब होने के कारण हुई थी।

अचानक बवंडर आने से पलटी नाव

गोताखोरों ने हेलीकॉप्टर की मदद से उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र में मैगीगोर झील में खोज जारी रखा है, क्योंकि रविवार देर रात 20 से अधिक पर्यटकों और चालक दल को ले जा रही नाव के एक बवंडर के पलट जाने के बाद से एक व्यक्ति अब भी लापता है।

लोगों को रेस्क्यू कर भेजा गया अस्पताल

घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। कई एंबुलेंस और एक एयर एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने कहा कि 19 लोगों को बचा लिया गया। पांच लोगों को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल ले जाया गया।

कई कथित तौर पर किनारे तक तैरने में कामयाब रहे या अन्य नावों द्वारा उन्हें निकाल लिया गया। रविवार को जारी किए गए फायर फाइटर वीडियो में झील में तैरते हुए लकड़ी के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं।

Back to top button