बिहार केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा की तिथि का किया एलान…

बिहार केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही के 689 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया है। यह भर्ती परीक्षा 14 मई 2023 को 10 बजे से 12 बजे के बीच होगी। रिपोर्टिंग टाइम 8 बजे का होगा। 9 बजे गेट बंद कर दिए जाएंगे। सीएसबीसी ने कहा है कि इस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 27 अप्रैल 2023 को जारी कर दिए जाएंगे। 

आवंटित परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ई-प्रवेश-पत्र के साथ अपना एक वैध फोटो पहचान-पत्र जैसे-मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा । यदि ई-प्रवेश-पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर आवेदन-पत्र के समरूप 2 (दो) फोटोग्राफ (दो माह के भीतर का खिंचा हुआ) वीक्षक के पास जमा करेंगे।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा। पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के आधार अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा।

लिखित परीक्षा का स्तर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की 10वीं कक्षा अथवा समकक्ष स्तर का होगा । लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी । प्रश्न-पत्र-दो घंटों के एक प्रश्न-पत्र में कुल 100 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे जिसमें प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक (01) अंक दिया जाएगा।

Back to top button