राजौरी टेरर अटैक की साजिश पर हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्या

भारतीय सेना ने राजौरी आतंकी हमले में अपने पांच जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भाटा धूरियन इलाके में कंडी जंगल में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया है। इस ऑपरेशन में एक आतंकी मारा जा चुका है और कई आतंकियों के घायल होने की सूचना है। इस बीच राजौरी टेरर अटैक की साजिश पर बड़ा खुलासा हुआ है। इस आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) समूह का मॉड्यूल बताया जा रहा है। राजौरी के जंगल में लश्कर का टॉप कमांडर हबीबुल्ला उर्फ साजिद जट्ट आतंकी हमले को नियंत्रित कर रहा है। पढ़ें, इस आतंकी की पूरी कुंडली

लोकल सपोर्ट और लश्कर के दो ग्रुप
जम्मू और कश्मीर और साउथ ब्लॉक से उपलब्ध जानकारी के अनुसार, स्थानीय समर्थन के साथ राजौरी-पुंछ सेक्टर में लश्कर के आतंकवादियों के दो समूहों के होने की संभावना है। समझा जाता है कि दो-तीन पाकिस्तानी और तीन स्थानीय आतंकवादियों का एक समूह 20 अप्रैल को भाटा-धुरियान इलाके में सेना के एक वाहन पर हुए हमले में शामिल था, जिसमें भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। 9 पैरा कमांडो पर हमले और घात के पैमाने को देखते हुए, सुरक्षा एजेंसियों का मानना ​​है कि क्षेत्र में सक्रिय दो पाकिस्तानियों के साथ पांच आतंकवादियों का एक और समूह हो सकता है।

एक आतंकी ढेर, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना ने एक ताजा बयान में कहा, “गोलाबारी में 1 आतंकवादी को मार गिराया गया है और 1 और के घायल होने की संभावना है। अब तक की गई बरामदगी में 1 AK56, AK के 4 मैग, AK के 56 राउंड, मैग के साथ 1x9mm पिस्टल, 3 ग्रेनेड और 1 गोला बारूद शामिल हैं। मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है। ऑपरेशन जारी है।”

Back to top button