सीएम सैनी की बड़ी घोषणा, हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस इलाज के साथ मिलेगा मुआवजा…

हरियाणा में सड़क दुर्घटनाओं में पीड़ित व्यक्ति को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से अब राज्य में केंद्र सरकार की तर्ज पर नई योजना शुरू की गई है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस योजना के तहत हिट-एंड- रन के दुर्घटना के मामलों में पीड़ितों को कैशलैस उपचार की सुविधा के साथ-साथ मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही मुआवजे के आवेदन और पीड़ितों को भुगतान की प्रक्रिया की समय सीमा भी तय कर दी गई है।

मुख्यमंत्री प्रैसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत बीमाकृत तथा बीमा रहित वाहनों और हिट-एंड-रन दुर्घटनाओं के पीड़ितों को कैशलैस उपचार की सुविधा दी जाएगी। इस खर्च का वहन हरियाणा रोड सेफ्टी फंड से किया जाएगा। इसके अतिरिक्त इस स्कीम को जिला स्तर पर उचित रूप से लागू करने के लिए एक जिला स्तरीय कमेटी का भी गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच आयुक्त द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के 15 दिन के अंदर मुआवजा के भुगतान का आदेश जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद 15 दिन के अंदर मुआवजे का भुगतान भी कर दिया जाएगा। 

हुड्डा को चुनौती, हम हिसाब देने को तैयार, पहले वह 11 सवालों का दें जवाब

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि हम हिसाब देने के लिए तैयार है, पहले वह हमारे 11 सवालों का जवाब दें। उन्होंने कहा कि हर गाव में जाकर अपने विकास कार्य बताएंगे, हुड्डा बताए कि कितना पैसा ग्रामीण विकास में खर्च किया। हुडा कार्यकाल में नौकरियों किस हिसाब से दी जाती थी। हुड्डा बताएं कि किसानों के हित में क्या-क्या किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारने कांग्रेस से ज्यादा प्रदेश का विकास किया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया था। काग्रेस सरकार में पेंशन के लिएभटकना पड़ता था जबकि आज 2,32,000 बुजुर्गों को पैशन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों के हित में कुछ नहीं किया और उस सरकार में किसानों को मुआवजे के रुप में 2 व 5 रुपए के चेक दिए जाते थे।

Back to top button