आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने के बेहतरीन मौका

 राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) में अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। आईटीआई उत्तीर्ण ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे 30 सितंबर 2024 तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर लें। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर कर सकते हैं और फॉर्म RRCCAT पोर्टल पर कर सकते हैं। भर्ती के माध्यम से विभिन्न ट्रेड के तहत कुल 120 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ये रही योग्यता की डिटेल

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 6 सितंबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन करने पर आपको कुछ दस्तावेज अपलोड करने होंगे। यह दस्तावेज- 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की अंक सूची, आईटीआई की अंक सूची और ट्रेड सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पासपोर्ट आकार की फोटो, हस्ताक्षर, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) एवं दिव्यांगता प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) हैं।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों की मेरिट सूचित ऑफिशियल वेबसाइट पर 14 अक्टूबर 2024 को प्रसारित की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 11600 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। 

Back to top button