कनाडा में हिंदू मंदिर लक्ष्मी नारायण के अध्यक्ष के घर पर हमला…

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबियां प्रांत के सरे में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा प्रसिद्ध हिंदू मंदिर के अध्यक्ष पर जानलेवा हमला किया गया। उनके घर पर एक के बाद एक 14 राउंड फायरिंग की गई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सरे में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के घर पर बुधवार रात खालिस्तानी समर्थकों ने हमला किया। हालांकि, गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन गोली लगने से घर को नुकसान हुआ है।

मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि उनके बेटे के घर पर हमला किया गया और कम से कम 14 राउंड फायरिंग की गई। पुलिस कई घंटों तक घटनास्थल पर रही, सबूतों की जांच की, गवाहों से बात की और संभावित सीसीटीवी फुटेज के लिए आस-पड़ोस में छापेमारी की। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, गोलीबारी बुधवार को (27 दिसंबर) सुबह-सुबह सरे में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे के आवास पर हुई। यह घटना सरे के 80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक में एक आवास पर हुई है।

वहीं, पुलिस ने बताया कि हमले में घर क्षतिग्रस्त होने की खबर है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि सतीश कुमार लक्ष्मी नारायण मंदिर, सरे के अध्यक्ष हैं। इस हमले को खालिस्तानी उग्रवादियों के खिलाफ मंदिर में आयोजित विरोध प्रदर्शन का बदला लेने के तौर पर देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मंदिर में पिछले महीने खालिस्तानी चरमपंथियों के खिलाफ जवाबी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया था, जब वे मंदिर परिसर पर हमला करने के लिए एकत्र हुए थे। यह तीसरी बार है जब लक्ष्मी नारायण मंदिर या उसके सदस्य खालिस्तान समर्थकों के हमले का शिकार हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि अगस्त में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में प्रसिद्ध हिंदू मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ तोड़ दिया गया था, जिससे भारतीय समुदाय के भीतर बड़े पैमाने पर आक्रोश पैदा हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आधी रात को मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए गए। उस समय, ब्रैम्पटन के मेयर ने मंदिर की दीवारों को विरूपित करके भारत के प्रति नफरत भरे संदेश फैलाने के कृत्य की कड़ी निंदा की।

Back to top button