कर्नाटक में नई सिद्धारमैया सरकार की फेसबुक पर अलोचना करने वाले एक अध्यापक पर हुई कार्रवाई…

कर्नाटक में नई सिद्धारमैया सरकार की फेसबुक पर अलोचना करने वाले एक अध्यापक पर कार्रवाई की गई है। चित्रदुर्ग जिले के कानूबेनाहल्ली स्कूल में पढ़ाने वाले सरकारी लोअर प्राइमरी के शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। शिक्षक ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर सिद्धारमैया को कर्ज लेकर रेवड़ी बांटने वाला मुख्यमंत्री बताया था। 

शांतामूर्ति एमजी ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था, पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के समय कर्नाटक पर 3590 करोड़ का कर्ज था। धर्म सिंह के समय 15635 करोड़ हो गया, एचडी कुमारस्वामी के समय 3545 करोड़, बीएस येदियुरप्पा के समय 25653 करोड़, डीवी सदानंद गौड़ा के समय 9464 करोड़, जगदीश शेट्टार के समय 13464 करोड़ और सिद्धारमैया के कार्यकाल में सीधे 2,42,000 करोडत़ रुपये हो गया। 

शिक्षक ने पोस्ट लिखा कि शेट्टार के समय राज्य पर जो कर्ज 71331 करोड़ रुपये था वह सिद्धारमैया के कार्यकाल में 2,42,000 हो गया इसलिए उनके लिए मुफ्त की रेवड़ा बांटना आसान है। चित्रदुर्ग जिले में पब्लिक इंस्ट्रक्शन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के रविशंकर रेड्डी ने कहा कि शिक्षक ने कर्नाटक सिविल सर्विसेज रूल्स 1966 का उल्लंघन किया है इसलिए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश दिया गया है। आगे की कार्रवाई से पहले विभागीय जांच करवाई जाएगी। 

Back to top button