राजस्थान के हनुमानगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हुआ MIG 21…

राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायु सेना का फाइटर एयरक्राफ्ट MIG 21 क्रैश हो गया है। हादसे में 3 नागरिकों की मौत हो गयी। एयरक्राफ्ट ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। IAF की आधिकारिक सूचना के मुताबिक पायलट सुरक्षित है।

हनुमानगढ़ जिले के बहलोल गांव में आज सुबह एक मिग 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया है कि पायलट को बचाने के लिए वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर को रवाना किया गया था।

बहलोल में एक घर में जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो महिलाओं समेत 3 की मौत हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक व्यक्ति भी घायल हो गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान ने सूरतगढ़ वायु सेना स्टेशन से उड़ान भरी थी और पायलट ने उड़ान भरने के तुरंत बाद तकनीकी खराबी की सूचना दी थी।

भारतीय वायुसेना के ट्विटर हैंडल से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, फाइटर प्लेन हनुमानगढ़ के इलाके में क्रैश हुआ है। मिग-21 ट्रेनिंग के लिए उपयोग में लाया जाए रहा था। आज सुबह रूटीन प्रशिक्षण के लिए उड़ान सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। पायलट ने हादसे से पहले इजेक्ट करके जान बचाई लेकिन जिस इलाके में मिग-21 गिरा, वहां मौजूद 3 लोगों की मौत हो गई है। वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

Back to top button