रात में सोने से पहले चेहरे पर लगा लें घर में रखी ये 4 चीज, मिलेगा जादुई निखार

स्किन केयर रूटीन को लेकर आज कई लोग जागरूक हो चुके हैं। हर कोई चाहता है कि उनकी त्वचा भी ग्लोइंग और हेल्दी हो, लेकिन भला क्या करें कि इसे मुमकिन बनाया जा सके। अगर आपका भी सवाल कुछ ऐसा ही है, तो ये आर्टिकल आप ही के लिए है। यहां हम आपको ऐसी 4 चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाने से कई फायदे मिल सकते हैं। आइए जानें।

कच्चा दूध
कच्चा दूध (Raw Milk) अगर आप रात को सोने से पहले त्वचा पर लगते हैं, तो इससे डेड स्किन सेल्स के छुटकारा मिलता है। बता दें, इसके लिए आप 2 चम्मच दूध लेकर रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगा लें और इसे मलने के बाद ठंडे पानी से वॉश कर लें।

एलोवेरा जेल
एक नेचुरल मॉइश्चराइजर होने के साथ-साथ एलोवेरा जेल एक सूदिंग क्रीम की तरह काम भी करता है। रात में इसे रोजाना लगाने से सुबह चेहरे पर अलग ही ग्लो और हाइड्रेशन देखने को मिलती है।

फेस पैक
आज मार्केट में कई तरह के फेस पैक मौजूद हैं, लेकिन आप घर पर रखी मुल्तानी मिट्टी, हल्दी और दही से भी एक नेचुरल फेस वॉश तैयार कर सकते हैं। इसे लगाने का सबसे सही समय रात का होता है, जब टैनिंग और दाग-धब्बों को टारगेट किया जा सकता है।

गुलाब जल
भले ही आपको एलोवेरा जेल या कच्चा दूध सूट न करे, लेकिन बता दें कि गुलाब जल उन स्किन केयर प्रोडक्ट्स में से होता है, जो हर किसी को आसानी से सूट कर जाता है। रोजाना रात को इसे चेहरे पर लगाने से गंदगी और डेड स्किन से निजात पाई जा सकती है।

Back to top button