26 साल की लड़की को है ‘भाई’ से प्यार, मां-बाप नाराज, तब भी करेगी शादी

26 साल की एक लड़की ने खुलासा किया है कि वो अपने चचेरे भाई से शादी करने वाली है. दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. हालांकि, लड़का-लड़की के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ हैं. उन लोगों ने दोनों के रिश्ते पर नाराजगी भी जाहिर की है. इसके बावजूद लड़की अपने भाई से शादी करने के मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं है. लड़की का कहना है कि हम दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं. हमें किसी की परवाह नहीं है, क्योंकि हमारा रिश्ता अवैध नहीं है. सोशल मीडिया पर इस 26 वर्षीय लड़की ने खुलासा किया कि वे दोनों हमेशा से ही एक-दूसरे के करीब थे, लेकिन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के बाद वे एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए और रिलेशनशिप में आ गए.

लड़की ने बताया कि जब मैं 23 साल की थी, तब पहली बार हमारे रिश्ते की सच्चाई सबके सामने आई. उस दौरान चचेरे भाई-बहन का यह जोड़ा इस उलझन में था कि वे अपने रिश्ते को कैसे आगे बढ़ाया जाए, जबकि उनके आसपास की दुनिया उन्हें अलग होने के लिए मजबूर कर रही थी. 3 साल बाद सोशल मीडिया पर अब इस लड़की ने अपनी कहानी बयां किया है. 26 साल की इस लड़की का कहना है कि वह बचपन के दोस्तों की तरह थे और जब वे दोनों छोटे थे, तो अक्सर एक साथ सोते थे, यहां तक ​​कि कुछ परिवार के सदस्यों ने भी उनके बीच की जबरदस्त केमिस्ट्री को नोटिस किया था. लड़की ने अपनी कहानी बताने के लिए सोशल मीडिया साइट रेडिट का सहारा लिया, लेकिन अपने नाम और शहर का खुलासा नहीं किया.

लड़की का कहना है कि मेरे दूसरे चचेरे भाई-बहन हमेशा हमें चिढ़ाते और मज़ाक करते थे और पूछते थे कि क्या हम प्रेमी-प्रेमिका हैं और कहते थे कि “तुम लोग शादी करने जा रहे हो”. तब हमें कुछ समझ नहीं आता था. ऐसा लगता था कि उनका मज़ाक सच्चाई से कोसों दूर है. लेकिन धीरे-धीरे हमारा प्यार परवान चढ़ा. अब हम दोनों काफी बड़े हो गए हैं और अपनी-अपनी जिंदगी जी चुके हैं, अच्छे विश्वविद्यालयों से ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे. लेकिन कोरोना महामारी के दौरान हम दोबारा अपने घर पर मिले. पहले की तरह ही हम एक-दूसरे के करीब थे, लेकिन इस बार का अहसास कुछ अलग था. हमें प्यार हो गया. रातों-रात नहीं, लेकिन यह हुआ और हम लगभग एक साल से गंभीरता से डेटिंग कर रहे हैं और खुद को एक साथ देखते हैं.

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लड़की ने बताया कि जब परिवार को इस बात का पता तब वे सभी इकट्ठा होकर हमें अलग होने को कहने लगे. वे मुझे उससे प्यार करने के लिए दोषी नहीं ठहराते और वे हमारी भावनाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन वे हमारा समर्थन नहीं करते और न ही कर सकते हैं. लेकिन मैं अब शादी करना चाहती हूं. मुझे कोई परवाह नहीं है कि लोग क्या सोचेंगे. हमारे फैमिली मेम्बर्स को भी पता है कि हम कानूनी रुप से विवाह कर सकते हैं. हो सकता है कि हमारे बच्चे अनुवांशिक बीमारियों से ग्रस्त हों. लेकिन हम अपने रिश्ते को लेकर अडिग हैं. हालांकि, अपने परिवार के साथ रिश्ते को बनाए रखने के लिए हमें आज भी संघर्ष करना पड़ रहा है. लड़की ने रेडिट पर इस पोस्ट को लिखा और लोगों से सलाह मांगी है.

इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपने विचार शेयर किए. एक व्यक्ति ने लिखा, “आप उम्मीद करें कि आपका परिवार या कोई भी व्यक्ति इस पर कभी सहमत नहीं होगा.” एक अन्य ने कमेंट में लिखा, “मैं नहीं चाहूंगा कि आप दोनों शादी करें, क्योंकि यह एक अच्छा विचार नहीं है.” तीसरे ने लिखा, “जब तक उनके बच्चे नहीं होंगे, तब तक इसमें नैतिक रूप से कुछ भी गलत नहीं है, बस उन्हें सामाजिक अस्वीकृति का सामना करना पड़ेगा.” इस बीच चौथे ने कहा: “मुझे उम्मीद नहीं है कि 99% लोग इसे स्वीकार करेंगे. आपका परिवार शायद कभी ऐसा नहीं करेगा और मैं वास्तव में उन्हें दोष नहीं दे सकता. क्या आप इस आदमी की खातिर अपने परिवार को पूरी तरह से खोना चाहती हैं? यह बहुत मूर्खतापूर्ण लगता है.”

Back to top button