इस वजह से सील हुआ गुरुग्राम में दलेर मेहंदी का फार्महाउस, जानें वजह

गुरुग्राम के सोहना में दमदमा झील के पास गायक दलेर मेहंदी का फार्महाउस सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सोहना में दमदमा झील के पास दलेर मेहंदी समेत कुल तीन लोगों के फार्म हाउस सील किए गए हैं। नगर नियोजन संबंधी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन फार्म हाउस को बिना किसी अनुमति के अरावली रेंज में बनाया गया था। राष्ट्रीय हरित अधिकरण यानी एनजीटी ने इस बारे में आदेश भी जारी किया था। 

जिला नगर नियोजक (डीटीपी) अमित मधोलिया ने बताया कि ये फार्म हाउस झील के जलग्रहण क्षेत्र में बने अनधिकृत फार्महाउस थे। इन तीनों फार्महाउस को सील कर दिया गया है। इन्हें बिना किसी अनुमति के अरावली रेंज में बनाया गया था। एनजीटी ने सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य मामले में इस बाबत आदेश जारी किया था। इसी आदेश का पालन कराते हुए पुलिस की मदद से तीनों फार्महाउसों के खिलाफ अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया गया।  

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक डीटीपी मधोलिया के नेतृत्व में एटीपी सुमीत मलिक, दिनेश सिंह, रोहन और शुभम सहित एक टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट लच्छीराम, नायब तहसीलदार, सोहना की मौजूदगी में अभियान चलाया। इस अभियान के लिए सदर सोहना के थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम तैनात की गई थी। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर इस बात की तस्दीक की कि तीन फार्महाउस में से एक गायक दलेर मेहंदी का है। यह करीब डेढ़ एकड़ में बना था। 

Back to top button