उत्तराखंड के थराली में आज थम जाएगा चुनाव का प्रचार-प्रसार, सोमवार को होगी वोटिंग

उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट में उप-चुनाव के लिए प्रचार का शनिवार को आखिरी दिन है. जबकि 28 मई को वोटिंग होगी और 31 मई को नतीजा आएगा. आज खुद तारीख को खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थराली में 3 अलग-अलग जगह जनसभाओं को संबोधित करेंगे, तो वहीं कांग्रेस नेता भी अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे. थराली सीट पर बीजेपी से पूर्व विधायक स्वर्गीय मगन लाल शाह की पत्नी मुन्नी देवी उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस की तरफ से जीत राम मैदान में हैं.उत्तराखंड के थराली में आज थम जाएगा चुनाव का प्रचार-प्रसार, सोमवार को होगी वोटिंग

राज्य की भाजपा सरकार के लिए थराली उप-चुनाव किसी अग्नि-परीक्षा से कम नहीं है क्योंकि राज्य में प्रचंड बहुमत वाली सरकार हैं. सरकार के एक साल के कार्यकाल का मूल्यांकन भी इस चुनाव से होगा वहीं जल्द प्रदेश में निकाय चुनाव भी होने हैं.

भाजपा के लिए अपनों को एकजुट करना भी एक कठिन चुनौती है क्योंकि भाजपा की तरफ से टिकट तय होने से पहले थराली सीट पर अलग-अलग भाजपा नेताओं ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोकी थी. हालांकि बाद में किसी तरह डैमेज कंट्रोल करते हुए आखिरी वक्त में दिवंगत विधायक की पत्नी मुन्नी देवी को टिकट दिया गया.

बात अगर कांग्रेस की करें तो उपचुनाव के लिए राज्य के सभी बड़े कांग्रेसी नेताओं ने यहां आकर जमकर प्रचार किया है और पार्टी को पूरा भरोसा है कि नतीजे उसके पक्ष में आएंगे.गौरतलब है कि विधायक मगन लाल शाह के निधन के बाद थराली सीट खाली हुई थी.

 

Back to top button