जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों का हमला, सेना पर फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया और कई राउंड फायरिंग की। सुरक्षा बल फिलहाल बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमले के दौरान एक आतंकी मारा गया है। आधिकारिक तौर पर पुष्टि होनी बाकी है। 

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया है। फायरिंग करने वाले दहशतगर्दों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, आतंकी एक स्थानीय मंदिर के आसपास छिपे हो सकते हैं। हमले के बाद बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी पहले मंदिर में घुस गए थे और एक मूर्ति को खंडित कर दिया। लेकिन वहां मौजूद लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाया। वहां से भागते वक्त आतंकियों ने सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग कर दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम मिलकर तलाशी अभियान चला रही है। फिलहाल इलाके को घेर लिया गया है। जानकारी मिली है कि सोमवार सुबह करीब सात बजे यह हमला हुआ। अखनूर के बटाल गांव के शिव मंदिर के पास घात लगाकर बैठे तीन से चार आतंकियों ने सेना के काफिले पर गोलीबारी की। 

जम्मू एसएसपी ने कहा कि माना जा रहा है कि तीन आतंकवादी जम्मू जिले के अखनूर के अस्सान मंदिर के पास देखे गए। उन्होंने सेना की एम्बुलेंस पर कुछ राउंड फायरिंग की। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

एलओसी पर पलांवाला सेक्टर के सीमावर्ती गांव बटल में स्थित शिव आसन मंदिर में सुबह सवा सात बजे के करीब तीन आंतकवादियों को देखा गया। जो सेना की वर्दी में थे। तीनों हथियारों से लैस थे। आंतकवादियों ने मंदिर में ट्यूशन पढ़ने आए तीन छात्रों को बंदी बना लिया। लेकिन कुछ देर बाद उन्हे छोड़ दिया। तीनों आंतकवादियों को ट्यूशन सेंटर चला रहे मास्टर मनोज कुमार ने भी देखा। उसने बताया कि वह मंदिर के गेट पर था। मैने आंतकवादियों को देख लिया मैं वापस हो गया।

Back to top button