टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के अपने पहले ही मैच में खेली शतकीय पारी..

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) में भारत के युवा खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस टूर्नामेंट में एलीट ग्रुप ई के राउंड 1 के एक मुकाबले में महाराष्ट्र ने रेलवे को हराकर इस सीजन में दमदार शुरुआत की है. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी ने तूफानी पारी खेली है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा था, लेकिन खराब खेल के चलते इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर बैठाया गया था. 

इस बल्लेबाज ने सेलेक्टर्स का खींचा ध्यान

इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की कप्तानी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक शतकीय पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई थी. इस टारगेट को गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी टीम के आसान बना दिया. उन्होंने 123 गेंद पर 124 रनों की नाबाद पारी में 8 चौके और 7 छक्के लगाए थे और इस टारगेट को 38.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.  

पिछले सीजन भी दिखाया था दम 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) में भी काफी सफल रहे थे. पिछले सीजन में उन्होंने  5 शतक लगाए थे और इस सीजन की शुरुआत भी शतक के साथ हुई है. आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में से जरिए एक बार फिर टीम में वापसी करना चाहेंगे. 

अफ्रीका सीरीज में रहे फ्लॉप

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. ये मैच ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का वनडे डेब्यू मैच था. उन्होंने 42 गेंदों में सिर्फ 19 रन की पारी खेली थी. इस खराब खेल के बाद उन्हें बाकी के दो मैचों में मौका नहीं दिया गया. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

Back to top button