टी-20 WC के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखे टीम लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सोमवार शाम को बीसीसीआई द्वारा टीम का ऐलान किया गया, जिसमें कोई भी चौंकाने वाला फैसला नहीं दिखता है. जैसी उम्मीद की जा रही थी बिल्कुल वैसे ही स्क्वॉड का ऐलान किया गया है. टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशी की बात है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

https://twitter.com/BCCI/status/1569290922449584130?

बुमराह-हर्षल पटेल की वापसी

एशिया कप में हार झेलकर आई टीम इंडिया को मिशन टी-20 वर्ल्डकप से काफी उम्मीदें हैं और इसके लिए बेस्ट पेस बैटरी को सामने लाया गया है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है, जो चोट की वजह से काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए अब दोनों फिट हैं.

जडेजा चोट के चलते बाहर, अक्षर की खुली किस्मत

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी. हाल ही में उनके घुटने की सर्जरी हुई, जिसके चलते वह क्रिकेट से अब अगले कुछ हफ्ते के लिए दूर रहेंगे. यही कारण रहा कि रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है, वह भी लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और लंबे शॉट्स खेल सकते हैं.

क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?

टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से टॉप-3 पर निर्भर होगी, जहां कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली खेलते हैं. तीनों ही टीम इंडिया के लिए टॉप स्कोरर हैं और मुश्किल परिस्थितियों से टीम को बचाते आए हैं. लेकिन एक सवाल यह भी है कि वर्ल्डकप में ओपनिंग कौन करेगा, क्या रोहित और राहुल की रेगुलर जोड़ी ही वर्ल्डकप में उतरेगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button