टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शमी ने डाली सदी की सबसे बेहतरीन गेंद, स्टंप को उड़ाया कोसों दूर..

टीम इंडिया ने बड़े ही तूफान अंदाज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही सेशन में मोहम्मद शमी की आग उगलती हुई गेंदबाजी देखने को मिली है. भारतीय टीम के धुरंधर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी एक ‘जादुई गेंद’ से ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर सनसनी मचा दी है. 

शमी ने डाली सदी की सबसे बेहतरीन गेंद!

सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी की इस मैजिकल गेंद की खूब चर्चा हो रही है, जिस पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में दहशत पैदा कर डाली. मोहम्मद शमी की इस गेंद को देखकर एक बार ऐसा लगा कि ये सदी की सबसे बेहतरीन गेंद है. मोहम्मद शमी की इस गेंद के सामने डेविड वॉर्नर के पास कोई भी जवाब नहीं था. मोहम्मद शमी की इस आग उगलती गेंद ने डेविड वॉर्नर का स्टंप कोसों दूर उड़ा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 5 गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हो गए. दरअसल, हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी के लिए आए और तब स्ट्राइक पर डेविड वॉर्नर मौजूद थे. तीसरे ओवर की पहली ही गेंद मोहम्मद शमी ने ऐसी डाली कि डेविड वॉर्नर चकमा खा गए. ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कुछ भी समझ पाते उससे पहले ही बॉल ने स्टंप को कोसों दूर उड़ा दिया. बता दें कि टीम इंडिया के सामने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की बहुत खराब शुरुआत हुई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हमेशा टेस्ट क्रिकेट में भारत के सामने भारतीय धरती पर संघर्ष किया है. दोनों देशों के बीच भारतीय धरती पर टेस्ट सीरीज पूरे 6 साल बाद खेली जा रही है. आखिरी बार भारत में साल 2017 में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल 2004 में भारत की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती थी.

Back to top button