टाटा मोटर्स कंपनी आज तिमाही नतीजों का करेगी ऐलान

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार सुबह तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर आज 52 वीक हाई पर पहुंच गए हैं। बीएसई में टाटा मोटर्स की ओपनिंग 514 रुपये के लेवल पर हुई थी। लेकिन देखते ही देखते कंपनी के शेयर 516.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। कंपनी आज मार्च तिमाही के नतीजे जारी करेगी। जिसको लेकर निवेशकों में उत्साह साफ देखा जा सकता है। बता दें, शुक्रवार की सुबह 10 बजे के करीब टाटा मोटर्स के शेयर बीएसई में 0.19 प्रतिशत की उछाल के बाद 512.60 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। 

तिमाही नतीजों को लेकर एक्सपर्ट क्या उम्मीद कर रहे हैं?

टाटा मोटर्स पर नजर रखने वाले ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी का नेट प्रॉफिट 3100 रुपये और 3200 करोड़ रुपये के बीच रहा है। कंपनी को उम्मीद है कि जागुआर लैंड रोवर में बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ भारत में भी स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। अगर कंपनी के नतीजे अनुमान के आस-पास रहे तो फिर शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ से गहरा है कनेक्शन (Tata Technologies IPO)  

18 साल बाद किसी टाटा ग्रुप की कंपनी का आईपीओ आने जा रहा है। कंपनी ने 9 मार्च 2023 को सेबी के पास DRHP पेपर्स दाखिल किया था। कंपनी आईपीओ के जरिए 9.571 करोड़ शेयर बेच सकती है। टाटा टेक्नोलॉजीज में बड़ी हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की भी है। मौजूदा समय में इस कंपनी का 74.69 प्रतिशत हिस्सा टाटा मोटर्स के पास है। बता दें, बीते 2 महीने के दौरान टाटा मोटर्स के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

Back to top button