हेलमेट न पहनने वाले एक बार जरुर देख ले इन तस्‍वीरों को, देखने के बाद हेलमेट लगाना कभी नहीं भुलेगे आप..

अपने यहां बाइक या स्‍कूटर चलाने वाले अधिकतर लोग हेलमेट अपनी सुरक्षा की खातिर नहीं बल्‍कि पुलिस के चालान से बचने के लिए लगाते हैं। कुछ लोग तो और भी महान होते हैं सिर्फ ट्रैफिक पुलिस की नजरों से बचने के लिए सड़क छाप 100 रुपए वाला हेलमेट पहनकर निकलते हैं। आगे दी गई तस्‍वीरों को सिर्फ एक बार देख लीजिए, उसके बाद तो आपकी इच्‍छा होगी कि सोते समय भी हेलमेट लगा लें।
 इंडिया के किसी भी शहर में चले जाइए आपको तमाम ऐसे लोग दिख जाएंगे, जिनके लिए हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाना सबसे बेवकूफी का काम है। इन लोगों का मानना है कि हेलमेट लगाकर उनका स्‍टाइल और उनका हॉट या कूल लुक तबाह हो जाता है। इसलिए ये कभी हेलमेट पहनना पसंद नहीं करते। ऐसे कई लोग तो ट्रैफिक पुलिस के चालान से भी नहीं डरते और 100 या 50 रुपए में पुलिस को सेट करने की कोशिश करते रहते हैं। दरअसल हेलमेट न पहनने वालों को लगता है कि एक्‍सीडेंट तो बेवकूफ लोगों को होता है, हम तो स्‍पेशल हैं। हेलमेट की क्‍या बिसात तो हमारी सुरक्षा करे। तो जनाब ऐसा है कि आप भले ही हेलमेट पहनने को बेकार की आदत समझें, लेकिन ये तस्‍वीरें साबित कर देंगी कि हेलमेट आपके लिए कितना जरूरी है।

इस तस्‍वीर को देखकर कहना पड़ेगा कि अगर हेलमेट न होता तो पहनने वाले का थोड़ा दिमाग घिसकर निकल चुका होता।


लोहे का ये भारी भरकम टुकड़ा अगर हेलमेट की बजाए सिर में धंस जाता तो क्‍या होता। वाकई वो नजारा काफी खौफनाक साबित होता।


अरे बाप रे! इस भयानक एक्‍सीडेंट में तो हेलमेट ही कटकर निकल गया, सोचो जरा कि अगर हेलमेट न होता तो उस व्‍यक्‍ति की हालत देखने की हिम्‍मत न होती।


ये जनाब सोच रहे हैं कि हेलमेट टूटा तो टूटा, पर सिर तो बच गया। किस्‍मत अच्‍छी थी जो हेलमेट पहनकर साइकिल चला रहे थे।


इसकी हालत देखकर ऐसा लग रहा है कि हेलमेट घिसाई मशीन में डालकर घिसा गया है।

इसे भी पढ़े: OMG! समाज के तानों से परेशान होकर बाबा ने काट लिया अपना लिंग

 

 

 
 
Back to top button