T20 World Cup: वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुआ यह खौफनाक बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग साइड स्ट्रेन की चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज काइल मेयर्स को टीम में जगह दी है। ब्रैंडन किंग इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

ICC ने अपने एक बयान में बताया कि मौजूदा T20 वर्ल्ड कप 2024 की इवेंट तकनीकी समिति ने वेस्टइंडीज टीम में ब्रैंडन किंग की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज काइल मेयर्स को शामिल करने की मंजूरी दे दी है। मेयर्स के शनिवार को टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के खिलाफ हुए चोटिल

बता दें कि सुपर-8 के अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना इंग्लैंड से हुआ। किंग 12 गेंद पर 23 रन बनाकर खेल रहे थे। पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर वह सैम करन की गेंद पर मिड-ऑफ की ओर शॉट खेलते समय चोटिल हो गए। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए और दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आए।

ऐसा रहा है मेयर्स का टी20I करियर

बता दें कि काइल मेयर्स ने अब तक 37 टी20I मैच खेले हैं। इस दौरान 21.38 की औसत से 727 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 140.38 है और उन्होंने अब तक टी20 के सबसे छोटे प्रारूप में तीन अर्धशतक लगाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में मेयर्स वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे।

वेस्टइंडीज टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, काइल मेयर्स, ओबेय मैकोय

Back to top button