टी20 वर्ल्ड कप 2022: इंग्लैंड टीम का ऐलान, देखे लिस्ट

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिली है। वह चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर हैं।अपनी राष्ट्रीय टीम और द हंड्रेड में खराब प्रदर्शन कर रहे जेसन रॉय 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है। इंग्लैंड ने फिल साल्ट को चुना है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20 इंटरनेशनल में पदार्पण किया था। 2021 में यूएई में हुए टी20 विश्व कप के बाद से रॉय ने 11 टी20 में खेला है, जिसमें 206 रन बनाए।

साल्ट का चयन मौजूदा टूर्नामेंट द हंड्रेड में उनके मजबूत घरेलू फॉर्म का ईनाम है। उन्होंने आठ मैचों में 44.71 के औसत से 313 रन बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहली बार ग्लोबल टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। इयोन मोर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें टीम के सीमित ओवरों का कप्तान बनाया गया है। 

बटलर चोट के कारण आगामी पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मोईन अली इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर टीम का नेतृत्व करेंगे, जहां वे सात टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे। इंग्लैंड को भरोसा है कि बटलर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के आखिरी चरण में फिर से फिटनेस हासिल कर लेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की हालिया सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद डेविड मलान ने भी वापसी की। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी का इस साल T20I में 148.27 का स्ट्राइक रेट है और वह मॉर्गन की जगह खेलने उतरेंगे। मलान द हंड्रेड में 358 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ईसीबी ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड और क्रिस वोक्स अपनी-अपनी चोटों से उबर चुके हैं और उन्हें 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में रखा गया है।

टीम पिछले साल के टी20 विश्व कप के प्रदर्शन को भुलाकर खिताब जीतने का लक्ष्य रखेगी। इंग्लैंड की टीम पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अक्टूबर 2022 को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान दौरे के लिए 19 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें पांच अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। जॉर्डन कॉक्स, टॉम हेल्म, विल जैक, ओली स्टोन और ल्यूक वुड को मौका मिला है। ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए उनकी टीम वही है, जो उन्होंने टी 20 विश्व कप के लिए चुनी है।

T20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम:
जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ट्रैवल रिजर्व: टाइमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ट्रैवल रिजर्व: टाइमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन

पाकिस्तान T20I के लिए टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल, जैक्स, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड और मार्क वुड।

Back to top button