स्वीप टीमों ने 4 गांवों में चलाया मतदाता जागरुकता अभियान

चरखी दादरी/बौंदकलां। स्वीप टीम दादरी ने दादरी विधानसभा क्षेत्र के गांव डोहका मोजी, डोहका दीना, डूडीवाला नंदकरण और सांवड़ स्थित बीएएसएन खेल नर्सरी में शत प्रतिशत मतदान के लिए जन जागरुकता अभियान चलाया। गांव के पंचायत भवन में आयोजित जन जागरण अभियान में ग्राम पंचायत, पंच, अनेक सदस्य और ग्रामीण उपस्थित रहे।

स्वीप टीम सदस्य डॉ. सतीश साहू , वीरेंद्र सिंह, अनिल फौगाट, राजीव अरोड़ा ने ग्रामीणों को मतदाता जागरुकता मुहिम की जानकारी दी। टीम ने जिला निर्वाचन अधिकारी मनदीप कौर का चुनाव संबंधी संदेश ग्रामीणों को पढ़कर सुनाया और सभी को पहले मतदान-फिर जलपान का आग्रह किया।

56-दादरी स्वीप टीम नोडल अधिकारी राजबाला फौगाट ने कहा कि चाहे नर हो या नारी,मतदान सबकी जिम्मेदारी। स्वीप टीम समन्यवक डॉ. सतीश साहू ने टोल फ्री नंबर1950, वोटर कार्ड डाउनलोड करने के लिए वोटर हेल्पलाइन एप का प्रयोग करके समय व ऊर्जा बचाने की सलाह दी। वीरेंद्र सिंह एवं अनिल फौगाट ने कुनबे के प्रत्येक सदस्य का वोट डलवाने की जिम्मेदारी युवाओं को सौंपी।

मतदान करने के लिए हम सभी को आना होगा आगे : सुंदरपाल फौगाट
चरखी दादरी। मतदान करने के लिए हम सभी को आगे आना होगा, तभी हम सही मायनों में लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना पूरा सहयोग दे पाएंगे। हमें कभी यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारे एक व्यक्ति के वोट न देने से क्या होगा, संविधान की मजबूती के लिए प्रत्येक वोट की अपनी ताकत बहुत मायने रखती है। यह आह्वान स्वीप टीम सदस्य मास्टर सुंदर पाल फौगाट, हरपाल आर्य व रविंद्र ने रामनगर और मकड़ाना में किया। उन्होंने ग्रामीणों से चुनाव में मतदान की अपील की।

सुंदरपाल फौगाट ने नागरिकों को समझाया कि वोट का अधिकार हमें संविधान में बिना किसी लोभ-लालच के जन प्रतिनिधि को बिना किसी लालच लोभ के अपनी मर्जी से चुन सके। हमें जिस किसी भी उम्मीदवार की कार्यप्रणाली अच्छी लगे और हमें यह महसूस हो कि वो राष्ट्र व समाज की सेवा सही मायनों में ईमानदारी से करेगा उसे अपना वोट देकर देश के विकास में अपनी भूमिका को हम मतदान के जरिये निर्वहन कर सकते हैं।

Back to top button